Shikhar Dhawan is out of Indian team from the last 3 years, Rohit Sharma took his place |Rohit Sharma अपने ही Best Friend के लिए बने ‘विलेन’, खत्म कर दिया टेस्ट करियर!


नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में भिड़ रही है. इस मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने विदेशी धरती पर अपना पहला शतक जड़ दिया. रोहित पिछले कुछ सालों से सीमित ओवर के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट में भी भारत के सबसे बेहतरीन ओपनर बन गए हैं. लेकिन रोहित के चलते ही एक बल्लेबाज ऐसा भी है जो लंबे समय से टीम से बाहर बैठा है. 

रोहित की वजह से खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर 

टी20 और वनडे में लगतार शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा अब टेस्ट में भी बेस्ट बन गए हैं. रोहित और राहुल ने लगातार इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई है. लेकिन जब से रोहित शर्मा ने ओपनर के तौर पर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की है, तब से उनके ही ओपनिंग जोड़ीदार शिखर धवन कभी टीम में आ ही नहीं पाए हैं. धवन अब लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर हैं.

आखिरी बार 2018 में मिली थी जगह 

शिखर धवन को आखिरी बार टेस्ट टीम में 2018 में जगह मिली थी. उस वक्त टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर ही थी और धवन पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में पहली बार रोहित शर्मा को ओपनिंग दी गई और उन्होंने लगातार शतक ठोक अपनी जगह पक्की कर ली. तब से अब तक रोहित टीम के मुख्य ओपनर हैं. धवन आखिरी बार सितंबर 2018 में भारत के लिए टेस्ट मैच खेले थे.

रोहित-पुजारा ने किया अंग्रेजों की नाक में दम

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. खासकर रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने. रोहित के बल्ले से विदेशी धरती पर अपना पहला शतक ठोका. रोहित ने 127 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा पुजारा ने भी 61 रन बनाए. जबकि केएल राहुल के बल्ले से 46 रन निकले.

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश कर रही हैं.   

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment