Shardul Thakur की एंट्री से खलबली मचनी तय, पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी होगी भारत की Playing 11!| Hindi News,


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 को शुरू होने में अब सिर्फ दो दिन का समय बाकी है. हर आईसीसी टूर्नामेंट की तरह इस बार भी क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. पाकिस्तान को एक बार फिर से मात देने के लिए कप्तान विराट कोहली एक बेहतरीन टीम का चयन करना चाहेंगे और मौजूदा आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है कि प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं.

इस खिलाड़ी के आने से खलबली 

दरअसल बीसीआई ने कुछ ही दिनों पहले ताबड़तोड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम में शामिल किया है. उन्होंने टीम में अक्षर पटेल की जगह ली है. शार्दुल का अचानक से टीम में आना इस बात को साफ कर रहा है कि सेलेक्टर्स उन्हें प्लेइंग 11 में जगह देने की तैयारी में हैं. ऐसे में टीम से भुवनेश्वर कुमार का पत्ता कट जाएगा. दरअसल शार्दुल गेंद से एक बड़े विकेट टेकर हैं और बल्ले से भी वो निचले क्रम में आकर लंबे शॉट्स लगा सकते हैं. वहीं भुवी की बात करें तो वो काफी लंबे समय से फॉर्म से बाहर चल रहे हैं. 

ऐसा होगा टॉप ऑर्डर 

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव को जगह मिलेगी. भारत के इन सभी बल्लेबाजों में से किसी एक का बल्ला भी ठीक से चल गया तो पाकिस्तान के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी. 

पंत और पांड्या से मिडिल ऑर्डर मजबूत

मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं इस टीम में दो ऑलराहउंडरों के लिए हार्दिक पांड्या को सेलेक्टर्स पहले ही एक फिनिशर का रोल देने का तय कर चुके हैं. वहीं रवींद्र जडेजा एक ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे. जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से ही बड़ा कमाल करने के लिए जाने जाते हैं. 

शमी-बुमराह संभालेंगे गेंदबाजी

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जाए. वहीं शार्दुल ठाकुर एक गेंदबाजी ऑलराउंडर बनकर खेलेंगे. ये तीनों ही गेंदबाज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से हैं. टीम में एक स्पिन गेंदबाज के रूप में वरुण चक्रवर्ती को मौका मिलेगा. उन्होंने हाल ही में आईपीएल में बेहतरीम प्रदर्शन किया है. 

 

 

  





Source link

Leave a Comment