shahrukh khan’s kolkata knight riders opening batsman shubman gill scored fifty in practice match before IPL 2021 |IPL शुरू होने से पहले शाहरुख खान की टीम की लगी लॉटरी, फॉर्म में लौटा टीम का मैच विनर


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है. सभी टीमें दूसरे चरण की तैयारियों में जुटी है और खिलाड़ी प्रैक्टिस पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. जहां एक ओर टॉप पर चल रहीं टीमों की कोशिश प्लेऑफ में जगह बनाने की है, वहीं दूसरे ओर प्वाइंट्स टेबल पर नीचे चल रही टीमों की नजरे पहले प्लेऑफ में जगह बनाने की होगी. इसी बीच जहां खिलाड़ियों का अभ्यास जोरो शोरों से चल रहा है वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल जबर्दस्त फॉर्म में आ गए हैं. 

फॉर्म में लौटे शुभमन

कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ वक्त से चोट से जूझ रहें हैं. इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए गिल टेस्ट सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाए, लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो गए हैं. इतना ही नहीं इस युवा खिलाड़ी ने शानदार वापसी की है. इस सीजन के पिछले हाफ में गिल का बल्ला शांत रहा था और वो कुछ कमाल नहीं कर पाए थे. ऐसे में अपनी फॉर्म में वापस आने बाद शुभमन के पास खुद को साबित करने का शानदार मौका है.

शुभमन ने दिखाया बल्ले का दम

आईपीएल 2021 का दूसरे चरण शुरू होने से पहले सभी टीमें तैयारियों में लगी हैं. जिसके चलते अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक इंट्रास्क्वॉड मैच खेला. ये मुकाबला नीतीश राणा और बेन कटिंग की एकादश के बीच खेला गया. इस मैच में गिल ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की और फिफ्टी जड़कर बाकी टीमों में खोफ पैदा कर दिया.  हालांकि, शुभमन शतक लगाने से चूक गए लेकिन उनकी पारी शानदार रही.

केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह कठिन

आईपीएल के पहले चरण में  इयोन मॉर्गन की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने 7 मैचों में केवल दो में जीत हासिल की थी, जिसकी बदौलत केकेआर की टीम प्वॉइंट टेबल में सातवें नंबर पर है. ऐसे में अगर केकेआर को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे बाकी 7 मैचों में से कम से कम 5 मैच जीतने पड़ेंगे. 

19 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा.

 





Source link

Leave a Comment