Senior wicket keeper Wriddhiman Saha’s career almost over bacause of MS Dhoni and Rishabh Pant |पहले MS Dhoni और फिर Rishabh Pant बने इस खिलाड़ी के लिए ‘विलेन’, अब संन्यास लेने तक की आई नौबत!


नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बहुत जल्द टीम इंडिया में अपनी जगह पूरी तरह पक्की कर ली है. उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और बेहतरीन विकेटकीपिंग के दम पर टीम के कप्तान विराट कोहली का भरोसा जीता है. जब से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है तब से ही पंत ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसका करियर पहले धोनी और अब पंत की वजह से काफी ऊपर-नीचे होता रहा है.

धोनी और पंत की वजह से नहीं चला करियर 

सीनियर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का टेस्ट करियर ऋषभ पंत की वजह से लगभग खत्म हो गया है. पहले ये खिलाड़ी कभी भी महेंद्र सिंह धोनी की वजह से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाया, उसके बाद पंत ने जब से धोनी की जगह ली है तब से साहा को ज्यादा मौके नहीं मिल पाए. धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था, उसके बाद साहा को मौके जरूर मिले, लेकिन जल्द ही उन्हें पंत ने रिप्लेस कर दिया. 

पंत ने छीनी जगह 

साहा धोनी के टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने के बाद लगातार टीम में विकेटकीपर के तौर पर खेलते थे. लेकिन जैसे ही पंत ने टीम में अपनी जगह बनाई तभी से साहा को बहुत कम मौके मिल पाए हैं. रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को अब फिर से टीम इंडिया में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है. दरअसल अब साहा तभी टीम में फिर से दिख सकते हैं जब पंत (Rishabh Pant) चोटिल होने के चलते बाहर हो जाएं. साहा इस वक्त 36 साल के हो चुके हैं और इस उम्र में काफी क्रिकेटर रिटायरमेंट लेने का मन बना लेते हैं. ऐसे में साहा कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

लंबे समय तक टिकेंगे पंत 

ऋषभ पंत एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्होंने भारत के लिए खुद को तीनों ही फॉर्मेट में साबित किया है. पंत बल्लेबाजी में कभी भी अपना अंदाज बदलकर खेल को पलट सकते हैं. मौजूदा समय में वो टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर बन गए हैं. बहुत ही कम समय में टीम इंडिया में उन्होंने अपनी जगह पूरी तरह पक्की कर ली है. अब पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं और इस टीम ने पंत की कप्तानी में बहुत बेहतरीन खेल भी दिखाया है. माना जाता है कि आने वाले समय में पंत टीम इंडिया का कप्तान भी बन सकते हैं.  

 

 

*

 

 

  





Source link

Leave a Comment