SBI issues new notification for customers regarding maintenance work on 4 and 5 September | SBI ने जारी किया नया अलर्ट, 4-5 सितंबर को नहीं कर पाएंगे इंटरनेट बैंकिंग समेत ये 7 काम!


नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने अपने 44 करोड़ कस्टमर्स के लिए नया नोटिफिकेशन (New Notification) जारी किया है. इसमें 4 और 5 सितंबर को कुछ घंटों के लिए इंटरनेट बैंकिंग समेत 7 तरह की सर्विसेज वाधित रहने की जानकारी दी गई है, जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

SBI ने ट्वीट कर दी जानकारी

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा, ‘4 सितंबर की रात 11:35 बजे से 5 सितंबर को 01:35 बजे तक मेंटेन‍ेंस गतिविधियां चलेंगी. इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking), योनो (YONO), योनो लाइट (YONO Lite), योनो बिजनेस (YONO Business) और आईएमपीएस (IMPS) और UPI सेवाएं उपलब्‍ध नहीं रहेंगी.’

जुलाई में भी बाधित हुई थीं सेवाएं

इससे पहले 16 और 17 जुलाई के लिए भी एसबीआई ने ऐसा ही अलर्ट जारी किया था, जिसके बाद रात 10 बजकर 45 मिनट से देर रात 1 बजकर 15 मिनट तक (150 मिनट) के लिए ये सेवाएं उपलब्ध नहीं थीं. एसबीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ये सर्विसेज UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने के लिए बाधित की गईं, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. जैसे ही काम पूरा हो गया सर्विस वापस रिस्टार्ट कर दी गईं.

ये भी पढ़ें:- गलती से भेजे गए Email को कर सकते हैं Delete, जानें क्या है तरीका

SBI Yono के 3.5 करोड़ यूजर्स

आपको बताते चलें कि हर बार बैंक की ओर से ग्राहकों को पूर्व में ही ये सूचना दी जाती है ताकि वे अपना जरूरी काम समय से निपटा लें. ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, वर्तमान में एसबीआई योनो के पास कुल 3.5 करोड़ रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं. ग्राहकों की इतनी बड़ी संख्‍या की वजह से ही एसबीआई रात के समय मेंटेनेंस का काम करता है ताकि कम से कम संख्‍या में ग्राहक प्रभावित हों. एसबीआई के कुल यूपीआई यूजर्स की संख्‍या 13.5 करोड़ से ज्यादा है. इसमें से इंटरनेट बैंकिंग ग्राहकों की संख्‍या 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंकिंग यूजर्स की संख्‍या 1.9 करोड़ है.

LIVE TV





Source link

Leave a Comment