Sachin tendulkar post a video on instagram, every one praises | इस छोटे से बच्चे की बॉलिंग ने मचाई सनसनी, सचिन-वॉर्न जैसे दिग्गज भी हुए मुरीद


नई दिल्ली: क्रिकेट जगत के भगवान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आए दिन सोशल मीडिया पर क्रिकेट को लेकर जानकारी साझा करते रहते हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से वे अपने फैंस से भी जुड़े रहते हैं. सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है, जिसमें एक बच्चा गली में स्पिन गेंदबाजी करता दिखाई दे रहा है. उसकी गेंदबाजी देखकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी जाहिर कर दी है. सचिन युवा क्रिकेटर को सोशल मीडिया को प्रोसाहित भी करते हैं. सचिन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं. 

बच्चे ने स्पिन से मचाया धमाल 

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया में एक वीडियो (Video) पोस्ट किया, जिसमें एक बच्चा लेग स्पिन करता दिखाई देता है. उसकी गेंदबाजी को उसकी उम्र से बड़े बच्चे भी नहीं खेल पाते हैं, वह उन्हें अचंभित कर देता है. सचिन ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा, ‘बहुत ही शानदार ये वीडियो मुझे मेरे एक दोस्त से मिला है. इस बच्चे के अंदर क्रिकेट को लेकर जो पैशन और बेजोड़ है.’ सचिन के वीडियो पोस्ट करते ही लोगों ने नन्हें गेंदबाज की सराहना करनी शुरु कर दी है. लोगों ने इस बच्चे की तुलना दिग्गज महान स्पिनर शेन वॉर्न से कर दी है. एक यूजर ने कमेंट करके ये भविष्यवाणी कर दी कि ये बच्चा अगले साल मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल सकता है. किसी प्रशंसक ने कहा कि इसकी मदद कर दो, ये बड़ा क्रिकेटर बनेगा. 
 
ब्रेट ली ने किया कमेंट

दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने लिखा, ‘बच्चा खेल सकता है.’ वहीं, मशहूर एक्टर रणवीर सिंह ने लिखा ‘गजब’ वीडियो में बच्चा लेग स्पिन से लगातार बल्लेबाजों को चकमा देते हुए दिख रहा है. बच्चे की गेंदबाजी को कोई भी बल्लेबाज ढंग से नहीं खेल पा रहा है. बच्चे ने कई बार बल्लेबाज को बोल्ड भी किया. बच्चे की गेंदबाजी को देखकर कमेंट बॉक्स में बच्चे की सराहना ही की है. बच्चे ने वीडियो को दोनों ही तरफ गेंदों को टर्न कराया है, उसने गेंद को कभी गली में घुमाया कभी हरे भरे घास पर. यूजर ने तारीफ में लिखा कि ये बच्चा शानदार गेंदबाजी करता है. इसे बस मौका मिलने की जरूरत है.  
 
सचिन तेंदुलकर खुद पार्ट टाइम स्पिनर थे 

सचिन तेंदुलकर हमेशा ही स्पिनरों को बहुत अच्छे से खेलते थे. उन्होंने भारतीय दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न के खिलाफ जमकर रन बनाए थे. तेंदुलकर का फुटवर्क कमाल का था, वो खुद एक पार्ट टाइम स्पिनर थे.
सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 46 विकेट चटकाए हैं और वन-डे क्रिकेट में 154 लिए हैं.भारतीय पिचें हमेशा ही स्पिनरों की मददगार होती थी. यहां स्पिनरों ने बल्लेबाजों को जमकर नचाया.    





Source link

Leave a Comment