S Dhoni should leave CSK Captaincy before next IPL Mega Auction an take Retirement, here are 3 reasons | MS Dhoni अगले IPL से पहले छोड़ देंगे CSK की कप्तानी! ये हैं 3 सबसे बड़ी वजह


नई दिल्ली: एमएस धोनी (MS Dhoni) की जितनी तारीफ की जाए वो कम हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में न सिर्फ टीम इंडिया (Team India) को सभी आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) दिलाई है बल्कि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को भी 4 बार आईपीएल चैंपियन (IPL Champion) बनाया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या माही अगला आईपीएल खेलेंगे या नहीं?

इन 3 वजहों से धोनी जल्द छोड़ेंगे CSK की कप्तानी!

अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) होने जा रहा है, इससे पहले सीएसके (CSK) फ्रेंचाइजी को ये तय करेगी कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को टीम में रिटेन करना है कि नहीं. हालांकि हालात को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि माही अगले सीजन से पहले न सिर्फ ‘येलो आर्मी’ की कप्तानी छोड़ देंगे बल्कि क्रिकेट से भी रिटारमेंट का ऐलान कर देंगे. इसकी 3 बड़ी वजह है, आइए नजर डालते हैं.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: भारत-पाक मैच से पहले क्यों ट्रेंड हो रहा ‘#BoycottPakistan’?

1. इस साल बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे धोनी

एमएस धोनी (MS Dhoni)  ने एक कप्तान के तौर पर भले ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) में  बड़ी कामयाबी हासिल की है, लेकिन बल्लेबाजी में वो फ्लॉप रहे. उन्होंने इस सीजन में 16 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने ज्यादातर मौके पर छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की. इस दौरान माही ने 16.28 की औसत और 106.54 की स्ट्राइक रेट से महज 114 रन बनाए. इस आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 18* रहा. जाहिर सी बात है उनकी बढ़ती उम्र का असर बैटिंग पर साफ दिख रहा है. 
 

2. नए लॉन्ग टर्म कैप्टन की जरूरत

एमएस धोनी (MS Dhoni)  ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 9 बार फाइनल का सफर तय कराया है, जिसमें से 4 बार खिताबी जीत हासिल की है. अब टीम को नए लॉन्ग टर्म कप्तान की जरूरत है जो माही की विरासत को आगे ले जा सकें क्योंकि 40 की उम्र के कैप्टन कूल इस टीम के लिए ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाएंगे.
 

3. ट्रॉफी के साथ ले सकते हैं रिटायरमेंट

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कोशिश थी कि वो रिटायरमेंट से पहले अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को एक बार और आईपीएल चैंपियन बनाएं, अब माही का ये मिशन पूरा हो चुका है. धोनी के लिए ट्रॉफी के साथ रिटायरमेंट लेना का सुनहरा मौका है जो उन्हें नहीं गंवाना चाहिए.
 

 





Source link

Leave a Comment