Ruturaj Gaikwad can make a wild card entry in team in place of Ishan Kishan |T20 World Cup में वाइल्ड कार्ड एंट्री मारेंगे गायकवाड़? छीन लेंगे इस खिलाड़ी की जगह| Hindi News,


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के 47वें मैच में सीएसके का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ. इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. इस मैच में भले ही सीएसके को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन ये मुकाबला उनके टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लिए यादगार रहा. गायकवाड़ ने इस मैच में बेहतरीन शतक ठोका. 

गायकवाड़ का बेहतरीन शतक 

ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 168.33 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़े. सबसे खास बात ये रही कि गायकवाड़ ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर अपना शतक पूरा किया. ये उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है. इसी के साथ वो इस आईपीएल सीजन में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगी एंट्री?

गायकवाड़ के शतक के बाद इस बात पर भी अब जोर डाला जा रहा है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल सकती है. गायकवाड़ इस साल बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनके पास अब आईपीएल की ऑरेंज कैप भी आ गई है. ऐसे में अगर उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह दे दी जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप टीम में 10 अक्टूबर तक बदलाव किया जा सकता है.

कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

ऋतुराज गायकवाड़ को अगर वर्ल्ड कप टीम में जगह दी जाती है तो जाहिर सी बात है कि एक खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ईशान किशन होंगे. ईशान किशन को शिखर धवन की जगह वर्ल्ड कप टीम में रिजर्व ओपनर के तौर पर जगह दी गई. लेकिन आईपीएल में उनका फॉर्म बेहद खराब रहा है और इसी के चलते उन्हें मुंबई इंडियंस ने ड्रॉप भी कर दिया है. ऐसे में वर्ल्ड कप टीम से भी उनको बाहर कर दिया जा सकता है.

पिछले साल ही किया था डेब्यू

ऋतुराज गायकवाड़ ने  साल 2020 में ही चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था. इस टूर्नामेंट के 18 मैचों में उन्होंने 50.85 की औसत 134.08 स्ट्राइक रेट से कुल 712 रन पूरे किए हैं. वो अब तक 1 सेंचुरी और 6 फिफ्टी लगा चुके हैं. वहीं इसी साल श्रीलंका दौरे के वक्त गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए भी अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. 

 

   

 





Source link

Leave a Comment