Rohit Sharma’s Mumbai Indians Flop in IPL 2021 | IPL 2021: 5 बार की चैंपियन Mumbai Indians की अचानक कैसे डूबी नैया? ये वजह कर देंगी साफ


नई दिल्ली: आईपीएल इतिहास में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के कई खिलाड़ियों ने इस बार टीम की नैया डुबाई है. मुंबई खेले गए 12 मुकबलों में 10 अंको के साथ सातवें पायदान पर है. टीम की हालत यह है कि प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए भी मुंबई को दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ रहा है. मुंबई के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रर्दशन अच्छा नहीं रहा है.

बुमराह-बोल्ट की जोड़ी ने लुटाए जमकर रन  

मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी ने इस आईपीएल सीजन में फ्लॉप रही है. बुमराह ने 12 मुकाबलों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं लेकिन बल्लेबाजों ने  उनकी जमकर पिटाई भी की है. बोल्ट ने 12 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. बोल्ट ने भी खूब रन लुटाए हैं. यह बहुत बड़ा कारण है कि मुंबई इस सीजन में पिछड़ रही है. 

मिडिल ऑर्डर की हालत खस्ता 

मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी रही है उसकी बल्लेबाजी. खासकर मिडिल आर्डर बल्लेबाजों ने टीम की नैया डुबाई है. पूरे सीजन में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड का बल्ला खामोश रहा है जिसकी वजह से टीम बड़ा स्कोर भी खड़ा नहीं कर पाई है. इस सीजन में मुंबई रन चेज करने में भी विफल रही है. मुंबई की ओपनिंग जोड़ी रोहित और क्विंटन डि कॉक भी ज्यादा रन बनाने में नाकाम रहे हैं.
   
क्या मुंबई कर पाएगी प्लेऑफ में क्वालीफाई?  

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में क्वालीफाई करना आसान नहीं रहने वाला है. अगर मुंबई को क्वालीफाई करना है तो बचे हुए दोनों मुकाबलों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. मुंबई अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीत भी जाती है तो उसको बाकी टीमों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. रन रेट काफी हद तक क्वालीफाई करने में मदद करेगा. 

चौथे स्थान की है टीमों में जंग 

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. दोनों टीमें अंकतालिका में 18 अंकों के साथ क्रमश: पहले और दूसरे पायदान पर हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. बैंगलोर के 14 अंक हैं और उसका प्लेऑफ में  जाना लगभग तय है. प्लेऑफ में चौथी टीम के लिए जद्दोजहद जारी है. चौथी प्लेऑफ टीम के लिए 4 टीमों में जंग है. हर टीम का रन रेट और जीत दोनों ही प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए मायने रखते हैं.





Source link

Leave a Comment