rohit sharma team india captaincy virat kohli bcci hitman rohit indian cricket team|मुमकिन नहीं रोहित शर्मा को भारत की ODI कप्तानी मिलना, ये है सबसे बड़ी वजह| Hindi News


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भले ही नया टी20 कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन को जल्द मायूस कर सकती है. दरअसल, रोहित शर्मा को भारत की ODI कप्तानी मिलना मुमकिन नजर नहीं आता.  

क्यों खुश नहीं होंगे रोहित?

रोहित शर्मा को टी20 कप्तानी मिलने का रास्ता तो साफ है, लेकिन उनकी जितनी उम्र है, उसे देखते हुए उन्हें भारत की ODI कप्तानी मिलना मुश्किल है. रोहित शर्मा फिलहाल 34 साल के हैं और युवाओं के रहते ODI
कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को शायद ही मौका मिले. जहां तक विराट कोहली की बात है, तो वह वनडे की कप्तानी 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक जारी रख सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा, जिसे जीतने के लिए विराट कोहली पूरा दम लगा देंगे.  

रोहित का नंबर आते-आते होगी देर 

वनडे क्रिकेट में जब तक रोहित शर्मा की कप्तानी का नंबर आएगा तो वह 36 साल के हो चुके होंगे. ऐसे में BCCI रोहित शर्मा को 36 साल की उम्र में तो वनडे कप्तानी नहीं देना चाहेगी. रोहित शर्मा भले ही टी20 कप्तान बन जाएंगे, लेकिन उनका वनडे कप्तान बनना मुश्किल है. रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी भी चार साल से ज्यादा नहीं चल पाएगी, क्योंकि तब तक वह 38 साल के हो चुके होंगे.

BCCI का टारगेट ऋषभ पंत और केएल राहुल

विराट कोहली को 27 साल की उम्र में टेस्ट की कप्तानी मिली थी, जबकि वनडे और टी20 की कमान उन्हें 29 साल की उम्र में मिली थी. विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी एन्जॉय करने का बहुत समय मिला है. शायद रोहित को उतना ज्यादा समय नहीं मिल पाए. BCCI का टारगेट ऐसे में ऋषभ पंत और केएल राहुल को नए कप्तान के तौर पर तैयार करना होगा. अगर भारत को एक नया कप्तान बनाना है तो केएल राहुल अच्छे विकल्प हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड में भी उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वो आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment