Rishabh Pant surpasses virender sehwag record of most runs for delhi capitals IPL 2021 | IPL 2021: ऋषभ पंत ने किया नया ‘कमाल’, अब सहवाग को इस मामले में पछाड़ा


नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 में कमाल कर दिया है. इस सीजन में दिल्ली का प्रदर्शन शानदार रहा है. छोटी सी उम्र में पंत ने कई मुकाम हासिल कर लिए है. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है.

पंत ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शारजाह में हुए आईपीएल 2021 के मुकाबले के दौरान कप्तान ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपलब्धि हासिल की. पंत ने मंगलवार को हुए मुकाबले के दौरान 38 रन बनाए और दिल्ली के पूर्व कप्तान सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा. सहवाग ने फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए 85 पारी में सर्वाधिक 2382 रन बनाए हैं। लेकिन पंत ने 75 पारी में 2390 रन बनाकर सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

इस लिस्ट में ये खिलाड़ी पंत के पीछे

दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर 82 पारी में 2291 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं जबकि शिखर धवन 58 पारियों में 1933 रन बनाकर इस सूची में चौथे नंबर पर हैं. दिल्ली के टीम मैनजमेंट को उम्मीद है कि धवन, अय्यर और पंत इस सीजन में लगातार ऐसे ही खेलेंगे और टीम को पहली बार विजेता बनाने में मदद करेंगे.

केकेआर से हारी दिल्ली

केकेआर के लिए इस जीत के हीरो नितीश राणा बने. राणा ने 27 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से कुल नाबाद 36 रन बनाए. इसके अलावा शुभमन गिल ने 30 रनों की पारी खेली. इस मैच में केकेआर के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने दिल्ली को 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 127 रन बनाने दिए. लेकिन टारगेट का पीछा करते हुए उनकी टीम थोड़ी परेशानी में दिखी. हालांकि अंत में 3 विकेट शेष रहते केकेआर ने इस मैच को जीत लिया. दिल्ली की ओर से आवोश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

लीग टेबल में ऐसा है दोनों टीमों को हाल 

लीग टेबल की बात करें तो इस वक्त दिल्ली की टीम 10 मैचों में 8 जीतों के बाद दूसरे पायदान पर है और उनके कुल अबतक 16 अंक हैं. वहीं केकेआर की बात करें तो वो 10 मैचों में 4 जीतकर 8 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है. अगर दिल्ली आज का मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में उनकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी. वहीं अगर केकेआर आज हारी तो उसके ऊपर बाहर होने का खतरा होगा. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment