Rishabh Pant IPL 2021 Sanju Samson Wriddhiman Saha Team India |इन खिलाड़ियों के लिए ‘विलेन’ बने Rishabh Pant, एक का तो लगभग खत्म कर दिया करियर!


नई दिल्ली: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों फैंस के दिलों दिमाग पर छाए हुए हैं. पंत ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से टीम मैनेजमेंट और अपने चाहने वालों को खासा प्रभावित किया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी दिखाई उससे साफ हो गया कि वह बाकी खिलाड़ियों को आसानी से टीम में जगह लेने का मौका नहीं देंगे. इतना ही नहीं उन्होंने अपने प्रदर्शन से कई खिलाड़ियों का पत्ता भी काट दिया है.      

संजू सैमसन 

इसमें कोई शक नहीं कि संजू सैमसन मिडिल आर्डर में शानदार बल्लेबाजी करते हैं. सैमसन आईपीएल में 3 शतक ठोक चुके हैं. अगर उन्हें टीम इंडिया में लगातार मौके दिए जाएं तो वो खुद को साबित कर सकते हैं, लेकिन पंत की फॉर्म से इनके करियर पर विराम लग सकता है. सैमसन ने भारत के लिए अबतक 7 मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादा मौके न मिलने की वजह से अच्छा नहीं कर पाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 की 15 सदस्यी टीम में भी सैमसन को नहीं रखा गया है. 

ऋद्धिमान साहा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई मुकाबलों में विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुके ऋद्धिमान साहा का करियर भी पंत के चलते खतरे में पड़ गया है. इसकी एक और वजह है कि ऋद्धिमान साहा अब 36 साल के हो चुके हैं और इस उम्र में खिलाड़ी रिटायरमेंट के बारे में सोचते हैं. रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को अब फिर से टीम इंडिया में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है. टेस्ट क्रिकेट में साहा धोनी की कप्तानी में खेले थे लेकिन उसके बाद से उन्हें टीम में मौका नहीं मिला. ऐसे में ज्यादा मौके न मिलने की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से कभी भी रिटायर हो सकते हैं. 

केएस भारत 

आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत ने 69 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.58 की औसत से 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 20 अर्धशतक भी जड़े हैं. भारत के नाम एक तिहरा शतक भी है. आईपीएल 2021 में वह आरसीबी की टीम में शामिल थे. लेकिन उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. पंत की वजह से इनको भी भारतीय टीम में मौका मिलना मुश्किल है.





Source link

Leave a Comment