RCB के इस धुरंधर ने तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बॉलर बने


नई दिल्ली: हर्षल पटेल ने अपने नाम एक आईपीएल सीजन में किसी भारतीय की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने इस मामले में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है. जसप्रीत बुमराह के नाम आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा 27 विकेट थे लेकिन अब हर्षल पटेल ने अभी तक के मुकाबलों में 29 विकेट लेकर अपने नाम ये रिकॉर्ड कर लिया है. 

पटेल की दमदार गेंदबाजी के दम पर क्वालीफाई हुआ आरसीबी 

हर्षल पटेल ने इस आईपीएल सीजन में सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने खेले गए 13 लीग मुकाबलों में अपने नाम 29 विकेट कर लिए हैं. हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है इसमें हर्षल पटेल का अहम योगदान रहा है। हर्षल ने इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 5 विकेट भी अपने नाम किए थे. 

एक और रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम 

आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। अभी आरसीबी का एक लीग मैच और बाकी है ऐसे में हर्षल पटेल एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वह आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. यह रिकॉर्ड अभी चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो के नाम हैं जिन्होंने 32 विकेट अपने नाम किए हैं. हर्षल पटेल के पास एक लीग मुकाबले के अलावा प्लेऑफ के मुकाबले भी हैं. 

इस लिस्ट में और भी भारतीय खिलाड़ी शामिल 

कई भारतीय तेज गेंदबाज हैं जो आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर चुके हैं. हर्षल पटेल से पहले जसप्रीत बुमराह के नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड था, जिनके नाम पिछले आईपीएल सीजन में 27 विकेट रहे थे. तीसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं जिन्होंने 2017 में 26 विकेट लिए थे जबकि मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए हरभजन सिंह ने 2013 में 24 विकेट लिए थे वो चौथे नंबर पर हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment