RCB का बड़ा प्‍लान, विराट कोहली की टीम कर सकती है IPL ट्रॉफी पर कब्‍जा!


नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बाद गेंदबाजों की प्रशंसा की और कहा कि राजस्थान के शानदार शुरुआत के बावजूद गेंदबाजों ने उन्हें ज्यादा रन नहीं बनाने दिया. इस साल आईपीएल में विराट की टीम आरसीबी का प्रदर्शन कमाल का रहा है और वो इस साल अपनी पहली ट्रॉफी जीत सकते हैं. 

शानदार लय में सभी गेंदबाज 

मध्यम गति के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 34 रन देकर तीन विकेट लेने वाले स्टार खिलाड़ी रहे, लेकिन स्पिनरों के प्रदर्शन ने कोहली को और अधिक प्रसन्न किया. युजवेंद्र चहल ने 18 रन दे कर दो विकेट अपने नाम किए जबकि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने दो ओवर में दो विकेट लेकर 10 रन दिए. अपने पिछले मैच में, आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को पावरप्ले में 56/0 से 18.1 ओवर में 111 पर रोक दिया था.

कोहली ने की तारीफ

कोहली ने मैच के बाद कहा कि हम गेंद के साथ लगातार दो मैचों में मजबूती से वापस आए हैं. जो एक अच्छा संकेत है. हम जानते हैं कि हम सही दिशा में जा रहे. दोनों खेलों में विरोधी टीम के पावरप्ले में 56/0 थे, लेकिन दोनों मैचों में हमने यह सुनिश्चित किया कि गेंदबाज सधी हुई गेंदबाजी करे और विरोधी टीम को ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं दें.

कोहली ने कहा, ‘हम जानते थे कि हमारे पास जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, जब हम विकेट लेते हैं तो चीजें बदल सकती हैं. बल्लेबाजों के रूप में आप बहुत अधिक जोखिम नहीं उठा सकते हैं जब आप दो अंक भी खोज रहे होते हैं, इसलिए हम गलतियों की तलाश में गए. उनके बल्लेबाज लुईस ने कुछ छक्के लगाए पर गार्टन ने साहसी गेंदबाजी की और हमें विकेट दिलाया.’

बीच के ओवरों में गेंदबाजी शानदार

कोहली ने कहा कि बुधवार रात को उनकी टीम के लिए कुछ चिजों में बदलाव हुई और बीच के ओवरों की गेंदबाजी उनमें से एक थी. उन्होंने कहा, ‘कुछ महत्वपूर्ण चीजें क्लिक कर रही हैं, मध्य ओवरों की गेंदबाजी एक है. यदि आप विकेट लेते हैं तो आप खेल बदल सकते हैं. हमने बल्लेबाज के रुप में कुछ अच्छी शुरुआत की है. देवदत्त और मैंने टीम को अच्छी शुरुआत देने पर ध्यान केंद्रित किया है शुरुआत की ताकि बाद में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स के साथ मध्य क्रम अधिक बना सके.





Source link

Leave a Comment