Ravichandran Ashwin Shattered Kuldeep Yadav ICC T20 World Cup in 2021 dream, Team India, Spinner, Chinaman Bowling | Ravichandran Ashwin ने काटा इस जादुई स्पिनर का पत्ता, टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का ख्वाब रह गया अधूरा


नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया (Team India) के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के सिलेक्शन से हर कोई हैरान रह गया, लेकिन उनकी वापसी की वजह से भारत के एक जादुई स्पिनर की छुट्टी हो गई.

कुलदीप की हुई छुट्टी
कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने को बेकरार थे, लेकिन वो हाल के श्रीलंका टूर पर मिले मौके को भुनाने में नाकाम रहे, उन्होंने इस दौरान 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 23.00 की औसत और 7.66 की इकॉनमी रेट से महज 2 विकेट हासिल किए. यहीं से उनके लिए राहें मुश्किल हो गईं.
 

कुलदीप का इंटरनेशनल करियर
कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 23 टी-20 इंटनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 14.21 की औसत और 7.15 की इकॉनमी रेट से महज 41 विकेट अपने नाम किया. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/24 रहा जो उन्होंने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में हासिल किया था.

यह भी पढ़ें- भारत का ये स्टार प्लेयर अब कभी नहीं खेल पाएगा टी-20 वर्ल्ड! अगले साल में भी मौका मिलना मुश्किल

अश्विन को मिला तजुर्बे का फायदा
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 46 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6.97 की इकॉनमी रेट से 52 विकेट हासिल किए है. तजुर्बे के मामले में वो कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से बेहतर हैं, यही वजह है कि अश्विन को तरजीह दी गई.
 

 

जादुई गेंदबाजी नहीं आई काम

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. वो एक खास तरह की गेंदबाजी करना जानते हैं जिसे ‘चाइनमैन बॉलिंग’ (Chinaman Bowling) कहा जाता है. ये बेहद अनोखी बॉलिंग स्टाइल है, इसमें बाएं हाथ का स्पिनर गेंद को उंगलियों की बजाय कलाई से स्पिन कराता है. इसके बावजूद वो काफी वक्त से कंसिस्टेंट नहीं हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.
 

 





Source link

Leave a Comment