Ravichandran Ashwin and Ravindra Jadeja can both play in the 4th test says Bharat Arun IND VS ENG Playing XI | IND VS ENG: Bharat Arun का Playing XI को लेकर खुलासा, Ashwin-Jadeja दोनों खेल सकते हैं चौथा टेस्ट


लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से शर्मनाक हार मिली. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे टेस्ट में कोई गलती नहीं दोहराना चाहेंगे. मैच से पहले टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव को लेकर बात की है.

चौथे टेस्ट को लेकर बोले भरत अरुण

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण का कहना है कि अगर द ओवल की पिच नियमित रहती है तो चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है. अरुण ने चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर मीडिया से कहा, ‘जडेजा का जो स्कैन किया गया है वो आम एहतियात स्कैन है. उन्होंने अस्पताल की ड्रेस पहनकर फोटो ली, जिससे यह बड़ा मामला दिखा. जडेजा फिट हैं’.

जडेजा और अश्विन दोनों हो सकते हैं टीम का हिस्सा

अरुण ने जडेजा और अश्विन को साथ में खेलाने की संभावना से इंकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि टीम मैनजमेंट पिच देखेगी और फिर कोई फैसला लेगी.

अरुण ने कहा, ‘यह वातावरण पर और अन्य चीजों पर निर्भर करता है. इसमें कोई शक नहीं कि अश्विन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने अबतक इस सीरीज में कोई मैच नहीं खेला है. लेकिन अगर कोई मौका बनता है और फिटनेस की बात नहीं आती है तो यह दोनों खेलेंगे’.

ओवल पर दिखेगा अश्विन का जलवा!

आमतौर पर ओवल की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है. अरुण ने कहा, ‘ओवल का इतिहास है कि यहां स्पिनरों को मदद मिलती है लेकिन साथ ही आपको पता होना चाहिए कि इंग्लिश गेंदबाजों को अश्विन की क्षमता का अंदाजा है. मेरे ख्याल से कल सुबह ट्रैक करने के बाद स्थिति का पता चलेगा क्योंकि आज से कल तक काफी कुछ हो सकता है’.

बढ़त बनाने पर हैं नजरें

विराट कोहली की सेना अब इस सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी. इस सीरीज का चौथा मैच ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बड़े स्कोर बना सकते हैं.





Source link

Leave a Comment