Ravi Shastri promised Rohit Sharma to make him a successful Test batsman IND VS ENG | Rohit Sharma की सफलता में Ravi Shastri का बड़ा हाथ, पहले ही कर दिया था ये वादा


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में जबर्दस्त प्रदर्शन कर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर लिया है. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए मुकाबले में लगभग हर खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया. इसमें टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी शामिल है. रोहित ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 83 रनों की जबर्दस्त पारी खेली. 

इंग्लैंड में रोहित में मनवाया अपना लोहा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे और टी20 में एक विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं. पिछले कुछ वक्त से उन्होंने टेस्ट क्रिकेटर के रूप में भी अपना एक नाम बनाया है. हालांकि टेस्ट में वो अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए थे जिसकी वजह से उनको खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ता था. लेकिन लॉर्ड्स की इस जबर्दस्त पारी के बाद उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. रोहित ने ये साबित कर दिया कि टेस्ट में वो घर के अलावा विदेशों में भी शेर हैं.

रोहित की सफलता के पीछे शास्त्री

टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इस तरह उभरकर आना, इसका श्रेय टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भी जाता है. दरअसल बोरिया मजूमदार और कुषाण सरकार द्वारा लिखित पुस्तक मिशन डोमिनेशन – एन अनफिनिश्ड क्वेस्ट में इसका बड़ा खुलासा किया गया है.  किताब में बताया गया है कि कैसे शास्त्री ने रोहित को एक सफल टेस्ट क्रिकेटर बनाने का संकल्प किया था.

शास्त्री ने पूरा किया अपना वादा

2019 में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा था कि अगर रोहित शर्मा उनके कार्यकाल में एक सफल टेस्ट बल्लेबाज नहीं बनते हैं, तो वह खुद को असफल मानेंगे. एक कोच ने इतनी बड़ी बात दी और फिर रोहित ने ये खास मुकाम हासिल किया. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि रोहित की सफलता में बहुत बड़ा श्रेय शास्त्री को भी जाता है. 

बता दें कि रोहित शर्मा इस समय सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट ओपनर हैं. रोहित छठे स्थान पर काबिज हैं.

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को खदेड़ा

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा था कि इंग्लैंड की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं होने दिया. शमी और बुमराह की जबर्दस्त साझेदारी ने भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा और फिर गेंदबाजों ने अपना कमाल दिया, आखिर में भारत ने मुकाबला जीत लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा.





Source link

Leave a Comment