Rashid Khan and Mohammad Nabi Will play IPL 2021 second phase in UAE after Taliban Returns in Afghanistan, Kabul | Afghanistan पर Taliban का कब्जा, क्या अब IPL 2021 में खेल पाएंगे Rashid Khan और Mohammad Nabi?


नई दिल्ली: तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) पर कब्जा कर लिया लिया है. इसका असर वहां की क्रिकेट बोर्ट पर भी पड़ सकता है. ऐसे में ये सवाल उठाना लाजमी है कि क्या ऐसे हालत में अफगान क्रिकेटर्स राशिद खान (Rashid Khan) और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज में खेल पाएंगे? 

SRH के लिए खेलते हैं राशिद और नबी

राशिद खान (Rashid Khan) और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का हिस्सा हैं.  दोनों फिलहाल इंग्लैंड (England) में हैं और ‘द हंड्रेड’ (The Hundred) टूर्नामेंट खेल रहे हैं. राशिद ट्रेंट रॉकेट्स (Trent Rockets), जबकि नबी लंदन स्पिरिट (London Spirit) की तरफ से खेल रहे हैं.

‘IPL 2021 खेंलेंगे दोनों अफगान क्रिकेटर’

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सीईओ के शानमुगम (K Shanmugam) ने कहा है कि राशिद खान (Rashid Khan) और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलेंगे. उन्होंने एएनआई से कहा, ‘हमें नहीं पता कि अभी क्या हालात हैं, लेकिन ये दोनों टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे.

 

राशिद ने की शांति की अपील

अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपने मुल्क के ताजा हालात को देखते हुए ट्विटर पर एक ही शब्द लिखा, ‘शांति.’ साथ ही उन्होंने अपना राष्ट्रीय झंडा भी लगाया. जाहिर सी बात है कि उन्हें अपने देश के भविष्य को लेकर फिक्रमंद हैं. ऐसे इंडियन फैंस उनको भारत आने की सलाह दे रहे हैं.

 

 

‘मेरे मुल्क को मरने के लिए न छोड़ा जाए’

राशिद खान (Rashid Khan) ने 10 अगस्त को अपील की थी कि उनके मुल्क को मरने के लिए न छोड़ा जाए और दुनिया उनकी मदद करे. उन्होंने लिखा, ‘दुनिया के नेताओं, मेरा मुल्क मुश्किलों में है. बच्चों और महिलाओं समेत हजारों मासूम लोग हर दिन शहीद हो रहे हैं, घर और संपत्ति बर्बाद हो रही है, हजारों परिवार विस्थापित हो रहे हैं. हमें कश्मकश में न छोड़ा जाए. अफगान नागरिकों का कल्तेआम बंद हो, अफगानिस्तान को बर्बाद न किया जाए. हम शांति चाहते हैं.’

 

 





Source link

Leave a Comment