Pakistan former captain inzamam ul haq says he didn’t get any heart- attack as he undergoes angioplasty | पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक का बड़ा खुलासा, इन अफवाहों को बताया गलत


लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाजों में से एक इंजमाम-उल-हक को लाहौर के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है. पहले ऐसी खबरें थी कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. हालांकि अब इंजमाम ने इन सब मीडियो रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. उन्होंने खुद ये बताया है कि उन्हें दौरा नहीं पड़ा था.

इंजमाम को नहीं पड़ा दिल का दौरा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक को दिल का दौरा पड़ने की खबर के बीच उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा है कि उन्हें दौरा नहीं पड़ा था. उनके मुताबिक, धमनी ब्लॉक होने के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. इंजमाम ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि वह पेट में दर्द की शिकायत के कारण अस्पताल गए थे और रूटीन चेकअप के दौरान धमनी में ब्लॉक का पता चला.

इंजमाम ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान और दुनिया में सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरी सेहत के लिए प्रार्थना की. मैं पाकिस्तान के लोगों, यहां के क्रिकेटर और दुनिया भर में सभी को धन्यवाद देता हूं’.

 

मैं ठीक हूं: इंजमाम 

इंजमाम ने कहा, ‘मैंने रिपोर्ट देखी जिसमें कहा जा रहा है कि मुझे दिल का दौरा पड़ा था. यह गलत है. मैं रूटीन चेकअप के लिए अपने डॉक्टर के पास गया जिन्होंने कहा कि उन्हें एंजियोप्लास्टी करानी होगी. एंजियोप्लास्टी के दौरान डॉक्टरों ने देखा कि मेरी एक धमनी ब्लॉक है जिसके बाद उन्होंने स्टेंट डाला. यह आसान और सफल रही और मैं अस्पताल में 12 घंटे रहने के बाद घर लौटा. मैं अब ठीक हूं’.

इंजमाम ने कहा, ‘मैं डॉक्टर के पास इसलिए गया क्योंकि मुझे कुछ असहज लगा. यह दिल के करीब भी नहीं था. अगर मैं दिखाने में देरी करता तो डॉक्टरों ने कहा कि इससे मेरा हृदय प्रभावित हो सकता था’.

इंजमाम उल हक का क्रिकेट करियर

इंजमाम उल हक पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वनडे क्रिकेट में इंजमाम उल हक ने 375 मैच खेलकर 11,701 रन बनाए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. इंजमाम उल हक ने टेस्ट फॉर्मेट में 119 मैच खेलकर 8,829 रन बनाए हैं. 2007 में इस बल्लेबाज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह साल 2016 से 2019 तक पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान के कोच के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment