PAK के खिलाफ R Ashwin ने पक्की की अपनी जगह! इस खिलाड़ी का Playing 11 से पत्ता कटना तय| Hindi News,


नई दिल्ली: टीम इंडिया आज टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रहा है. इस मैच के खत्म होने के बाद बहुत सी चीजें साफ हो जाएंगी. खासकर ये कि कौन से 11 खिलाड़ी होंगे जिन्हें प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा. अबतक दोनों मैचों में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने इतना तगड़ा प्रदर्शन किया है कि उनसे पूरे टी20 वर्ल्ड कप में उम्मीद लगाई जा रही है. इन खिलाड़ियों में एक नाम टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भी है. 

अश्विन का कमाल 

आईपीएल 2021 में तगड़ा प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने टी20 वर्ल्ड कप में भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखा है. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में सिर्फ 23 रन दिए. इस मैच में टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए लेकिन अश्विन बेहद शानदार रहे. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वार्मअप मैच में भी अश्विन ने अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है. अश्विन ने इस मैच का दूसरा ओवर किया और उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो बड़े विकेट झटके.  पहले डेविड वॉर्नर 1 और फिर मिचेल मार्श पहली ही गेंद पर आउट हो गए.  

खतरे में इस गेंदबाज की जगह 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में अब अश्विन की जगह एकदम पक्की मानी जा रही है. ऐसे में किसी एक गेंदबाज का पत्ता कटना तय है. ये गेंदबाज युवा राहुल चाहर होंगे. राहुल ने पूरे आईपीएल के दूसरे फेज में भी खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने ड्रॉप कर दिया. इतना ही नहीं राहुल ने वार्मअप मैचों में भी अबतक ऐसा कोई कमाल नहीं किया है जिससे कप्तान विराट कोहली के मन को वो बदल सकें. ऐसे में उनका बाहर बैठना लगभग तय है. 

4 साल बाद हुई टीम में वापसी

रविचंद्रन अश्विन 4 साल के बाद सीमित ओवर टीम में वापसी कर रहे हैं. आखिरी बार अश्विन ने 2017 में टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में कोई मैच खेला था. अश्विन ने टीम इंडिया को आजतक कई बड़े मैचों में जीत दिलाई है, लेकिन कुछ साल पहले युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में ज्यादा मौके मिलने लगे. इसके बाद अश्विन सिर्फ टेस्ट गेंदबाज बनकर रह गए. लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर वापसी की है. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करने वाली है. ये मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम आजतक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी.  





Source link

Leave a Comment