PAK के खिलाफ 6 मैच, 85 की औसत से 254 रन, दिल्ली का ये लड़का जिताएगा भारत को मैच


दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत का महामुकाबला पाकिस्तान से होगा. भारतीय टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो मैच विनर साबित हो सकते हैं. इस मुकाबले को लेकर फैंस में बहुत उत्साह है. भारत ने दुनिया को हमेशा बेहतरीन बल्लेबाज दिए हैं. आज हम जिस खिलाड़ी की बात करेंगे उसने हमेशा ही पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. इस खिलाड़ी से खौफ खाते हैं पाकिस्तान के गेंदबाज. भारतीय टीम को इस क्रिकेटर से पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी की उम्मीद होगी. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे. 

T20 WC में इस खिलाड़ी को आउट नहीं कर पाया PAK

दिल्ली के रहने वाले और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने PAK के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हमेशा खतरनाक प्रदर्शन किया है. PAK उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में एक बार भी आउट नहीं कर पाया है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में तीन पारियां खेली है. 2012 में उन्होंने PAK को खिलाफ 78 रन बनाए थे. इसके बाद 2014 में 32 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए थे तो वहीं 2016 में कोलकाता में हुए मैच में कोहली ने नाबाद 55 रन बनाए थे. भारतीय टीम को आस होगी की कप्तान कोहली इस बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेलें. 

PAK के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी 

विराट कोहली ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 6 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 84.66 की औसत से 254 रन बनाए हैं. जिसमें दो शानदार हॉफ सेंचुरी शामिल हैं. विराट का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ खतरनाक रूप धारण कर लेता है. कोहली अपनी लय में होने पर किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं. कोहली वर्ल्ड कप 2014 और 2016 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 

दुनिया के खतरनाक बल्लेबाज 

विराट कोहली दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. कोहली बड़ी मैचों के खिलाड़ी हैं बड़े मौकों पर हमेशा वे बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 उनका कप्तान के तौर आखिरी वर्ल्ड कप है वो ट्रॉफी जीतकर कप्तानी पद छोड़ना चाहेंगे. भारतीय फैंस को कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 

पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.





Source link

Leave a Comment