PAK के खिलाफ इस दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11, इन 2 बड़े मैच विनर्स को ही कर दिया बाहर


नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में आज तक पाकिस्तान भारत को हरा नहीं पाया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने टीम इंडिया की Playing 11 चुनी है.

इस दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11

इरफान पठान ने टीम इंडिया की Playing 11 में केएल राहुल और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर जगह दी है. इरफान पठान ने तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली को रखा है. मिडिल ऑर्डर में पठान ने अपनी टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत को रखा है. वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर इरफान ने हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को Playing 11 में शामिल किया है. इरफान पठान ने तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को चुना है. 

इन 2 बड़े मैच विनर्स को ही कर दिया बाहर

वहीं, इकलौते स्पिनर के तौर पर इरफान पठान ने वरुण चक्रवर्ती को Playing 11 में रखा है. सबसे चौंकाने वाला फैसला ये रहा कि इरफान पठान ने इनफॉर्म बल्लेबाज इशान किशन और दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अपनी Playing 11 से बाहर रखा है. पाकिस्तान के खिलाफ इरफान पठान ने चुनी भारत की ये Playing 11: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती.

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

2 साल बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है. टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है. वहीं, ग्रुप 2 में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं. इसके अलावा दोनों ग्रुप में दो-दो टीमें क्वालिफायर्स के जरिए आएंगी.

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत vs पाकिस्तान- 24 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs न्यूजीलैंड- 31 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs अफगानिस्तान- 03 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
भारत vs बी1- 05 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs ए2- 08 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
सेमीफाइनल 1- 10 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
सेमीफाइनल 2- 11 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
फाइनल- 14 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की पूरी टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

कोच: रवि शास्त्री. 

मेंटर: एमएस धोनी.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *