Not Rohit Sharma, Rishabh Pant can become team India’s new captain after Virat Kohli |ये खिलाड़ी तोड़ेगा Rohit Sharma का सपना! 24 साल की उम्र में बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान


नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक बड़ी घोषणा की थी कि वो इस महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे. इसी के साथ वर्ल्ड कप के बाद भारत को एक नया कप्तान मिलेगा. नया कप्तान बनने का सबसे बड़ा दावेदार टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को माना जा रहा है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो बेहद छोटी उम्र में उनका ये सपना तोड़ सकता है. 

24 साल की उम्र में ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान 

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी नया कप्तान बनने का पूरा दम रखते हैं. पंत अभी सिर्फ 24 साल के हैं और उन्होंने अपने कप्तानी करियर की शुरुआत बेहतरीन ढंग से की है. दरअसल पंत ने अब खुद की जगह एक लंबे समय के लिए भारतीय टीम में बना ली है. वो अभी युवा भी हैं और उनके पास अभी एक लंबा करियर बाकी है. इसी वजह से वो किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा उपयोगी साबित हो सकते हैं. 

रोहित का इसलिए टूटेगा सपना 

दरअसल रोहित शर्मा का नया कप्तान बनना इसलिए मुश्किल है क्योंकि उनकी उम्र अब 34 साल हो चुकी है और वो विराट कोहली (32) से भी दो साल बड़े हैं. ऐसे में रोहित अब कुछ ही सालों के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं. लंबे समय के बारे में सोचकर रोहित को नया कप्तान नहीं बनाया जा सकता है नहीं तो टीम इंडिया के लिए फिर एक नए कप्तान की खोज की जाएगी. ऐसे में पंत रोहित से अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं. 

आईपीएल में भी दिखा जलवा 

आईपीएल 2021 में भी पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन अंदाज में की है. दिल्ली इस वक्त अंक तालिका में 20 अंकों के साथ टॉप पर है. दिल्ली को इस साल आईपीएल जीतने की सबसे बड़ी दावेदार टीम माना जा रहा है. विकेट के पीछे से कई बार देखा जाता है कि पंत चिल्ला-चिल्ला कर गेंदबाजों को सही दिशा में गेंदबाजी करने के लिए बताते रहते हैं. पूर्व कप्तान धोनी को भी कई बार ऐसे करते देखा जाता था. 

धोनी जैसा है दम 

ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है.   





Source link

Leave a Comment