Nasser Hussain said, only India and New Zealand producing high-quality Test batsmen, Criticise ECB, IND vs ENG| Nasser Hussain ने England के जख्मों पर यूं छिड़का नमक, Team India के बल्लेबाजों पर बरसाया प्यार


लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) और बल्लेबाज रॉबर्ट की (Robert Key) ने इंग्लैंड (England) की बल्लेबाजी की विफलता के लिए काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) के खराब स्तर को जिम्मेदार ठहराया है.

ECB पर भड़के नासिर

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) और रॉबर्ट की (Robert Key) ने लाल गेंद वाले क्रिकेट (Red Ball Cricket) के फॉरमेट की उपेक्षा के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) को दोष दिया है.
 

यह भी पढ़ें- हैदराबाद में में दिखी सिराज की दीवानगी की इंतहा, फैंस ने बनाया बेहद ऊंचा कटआउट
 

‘टेस्ट क्रिकेट को हुआ नुकसान’

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने डेलीमेल को डॉट यूके से कहा, मैंने इसका (द हंड्रेड) लुत्फ उठाया है. माहौल शानदार रहा है और इसके बारे में एक अलग अनुभव है. साल के इस समय में इतनी सफेद गेंद वाले क्रिकेट होने से टेस्ट क्रिकेट को हर तरह से नुकसान पहुंचा है. ये प्रोग्राम हास्यास्पद है.

‘रेड बॉल क्रिकेट की अनदेखी’

रॉबर्ट की (Robert Key) ने कहा, ‘मैं एक प्वाइंट तक कार्यक्रम के बारे में सहमत हूं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की समस्याएं ‘द हंड्ऱेड’ के कारण नहीं आई हैं. न्यूजीलैंड सीरीज से पहले काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट बहुत था. इंग्लैंड के खिलाड़ियों की तकनीक उस माहौल से विकसित हुई है जिसमें उन्होंने 7 या 8 साल खेले हैं. हम लाल गेंद वाले क्रिकेट के लिए सालों की उपेक्षा के रिजल्ट देख रहे हैं.
 

भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने भारत और न्यूजीलैंड के टेस्ट मैच बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड और भारत में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनलिस्ट जो हाई क्वालिटी वाले लाल गेंद वाले बल्लेबाज पैदा कर रहे हैं. बाकी टीमें बल्लेबाजी की उपेक्षा कर रही हैं.’

‘न्यूजीलैड की मिसाल देखे ECB’

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) 96 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड (England) की कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने सलाह दी है कि बेहतर पिचों पर क्रिकेट खेलने से इस परेशानी का हल निकल सकता है. इसके लिए उन्होंने कहा कि ईसीबी (ECB) को न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) की मिसाल को देखने की जरूरत है.





Source link

Leave a Comment