mumbai ats arrested imran urf munna bhai as accused of bomb blast conspiracy conspiracy in maharashtra, crime against india | बम धमाकों से देश को दहलाने की साजिश का मामला, मुंबई ATS के हत्थे चढ़ा ‘मुन्ना भाई’


मुंबई: देश को दहलाने की एक बड़ी नापाक साजिश भारतीय एजेंसियों ने नाकाम कर दी है. इस मामले के तार कई प्रदेशों से जुड़ते दिख रहे हैं. इस सिलसिले में अब मुंबई ATS की टीम ने बम धमाकों (Bomb Blast) की साजिश रचने के एक और आरोपी को मुंब्रा इलाके से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए संदिग्ध का नाम इमरान उर्फ मुन्ना भाई बताया जा रहा है.

रेड के दौरान कामयाबी

इस मामले में इससे पहले ज़ाकिर हुसैन शेख की गिरफ्तारी हुई थी. जाकिर से पूछताछ के बाद ही इस संगदिग्ध का नाम सामने आया था. जिसके बाद मुंब्रा इलाके में ATS ने छापेमारी की थी. दरअसल खुफिया एजेंसियों के अलर्ट में बताया गया है कि आतंकवादी ट्रेन में गैस अटैक या प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की भीड़ को गाड़ी से रौंदने की कोशिश कर सकते हैं. इस अलर्ट के बाद जीआरपी ने मुंबई के सभी बड़े रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं स्टेशन के एंट्री और एग्जिट के कुछ गेट और रास्ते ऐहतियातन बंद कर दिए हैं.

वहीं इस आरोपी इमरान उर्फ मुन्ना भाई को मुंबई ATS की टीम कोर्ट में पेश कर उसकी रिमांड मागेगी.

ये भी पढ़ें- 

इस तरह रची गई साजिश

दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने तीन दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल (Terrorist Module) का भंडाफोड़ किया था. इस दौरान 6 संदिग्ध आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की ज्वाइंट टीम ने मुंबई के जोगेश्‍वरी से जाकिर नाम के संदिग्‍ध आतंकी को पकड़ा था. 

त्योहारों के दौरान फैलानी थी दहशत

अभी तक की जानकारी के मुताबिक जाकिर ने पहले पकड़े गए आतंकी मोहम्‍मद शेख उर्फ समीर कालिया से हथियार और विस्‍फोटक लिए थे. आतंकियों से पूछताछ के बाद मुंबई और दिल्‍ली एटीएस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है और संदिग्‍ध आतंकियों को पकड़ रही है. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने मंगलवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और पाकिस्तान में आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि ये आतंकवादी देश में आगामी त्योहारों के दौरान कई विस्फोट करने की योजना बना रहे थे.

 





Source link

Leave a Comment