MS Dhoni in T20 World Cup proved ravi shastri wrong in front of the whole world | जब टी20 वर्ल्ड कप में धोनी ने पूरी दुनिया के सामने शास्त्री को गलत साबित किया था


नई दिल्ली: 14 साल पहले आज ही के दिन एमएस धोनी की टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल में मात देकर कमाल कर दिया था. अब एमएस धोनी (MS Dhoni) के टीम इंडिया (Team India) से दोबारा जुड़ने से क्रिकेट फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर (Mentor) का रोल अदा करेंगे, लेकिन ये इतना आसान नहीं होगा

जब धोनी ने शास्त्री को गलत साबित किया था

इस मैच से जुड़ा एक खास किस्सा है, जब धोनी ने उस समय कमेंटेटर रहे रवि शास्त्री को गलत साबित कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब भारत जीता और मैच प्रेजेंटेशन के समय रवि शास्त्री जब दोनों टीमों के कप्तानों से सवाल-जवाब कर रहे थे, तब धोनी ने उनको एक मजेदार बात कही थी.

तब धोनी ने जाते ही कहा था, ‘इससे पहले कि मैं शुरू करूं, मुझे कहना है कि मैंने क्रिकइंफो में एक आर्टिकल पढ़ा था, जिसमें आप ने कहा था कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया फेवरेट है, आज मुझे लगता है कि मैंने और मेरे लड़कों ने आपको गलत साबित कर दिया’.

एमएस धोनी को बड़ी जिम्मेदारी

एमएस धोनी (MS Dhoni) एक कप्तान के तौर पर टीम इंडिया (Team India) को साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) में चैंपियन बना चुके हैं. 

रवि शास्त्री से हो सकता है टकराव

एमएस धोनी (MS Dhoni) की सबसे बड़ी मुश्किल टीम इंडिया (Team India) में ही मौजूद हैं, उनका टकराव भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) से हो सकता है, क्योंकि दोनों ही दिग्गज अलग-अलग मिजाज के हैं. अब सवाल उठता है कि टकराव के हालात में टीम के सदस्य किसकी बात को तरजीह देंगे.

टीम इंडिया को होगा नुकसान!

खासकर प्लेइंग इलेवन के सिलेक्शन को लेकर एमएस धोनी (MS Dhoni) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के बीच मतभेद पैदा हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.





Source link

Leave a Comment