most haunted forest in the world, no body returns if he enters in hoia baciu the bermuda triangle of romania | ये है दुनिया का सबसे डरावना और रहस्यमयी जंगल, जहां अंदर जाने के बाद नहीं लौट पाया कोई


नई दिल्ली: अपनी धरती कई अजीबोगरीब और रहस्यमयी चीजों से भरी है. वैज्ञानिकों की इतनी खोज खबर और चमत्कारी अविष्कारों के बावजूद आज भी कई ऐसे रहस्य है जो अनसुलझे है. इसी तरह दुनिया में कई डरावनी (Haunted Places) जगहें ऐसी है जहां पर लोग जाने या ठहरने से डरते है.  इस कड़ी में आज बात रोमानिया (Romania) के Hoia Baciu फॉरेस्ट की जिसके बारे में कहा जाता है कि यहां दाखिल होने वाला फिर कभी लौट कर नहीं आता.

ट्रांसल्वेनिया प्रांत में जरा संभल कर!

दरअसल ट्रांसल्वेनिया में ऐसी कई अजीबोगरीब घटनाएं घटित हुई हैं कि लोग यहां जाने से डर जाते हैं. आइए विस्तार से बताते हैं इसकी वजह. ‘होया बस्यू’ दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है, जो ट्रांसल्वेनिया प्रांत के क्लुज काउंटी में स्थित है. जंगल में घटित होती रहस्यमय घटनाओं को देखकर इसे ‘ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल’ की संज्ञा दी गई है.

सैकड़ों लोग हुए लापता

द इंडिपेंडेंट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, होया बसु को दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है. इसे बरमूडा ट्राएंगल और ट्रांसिल्वेनिया का त्रिकोण जैसे नाम भी दिए गए हैं. इस जंगल में पेड़ क्षैतिज और टेढ़े दिखाई देते हैं, जो धूप में भी बहुत डरावने नजर आते है.

HAUNTED FOREST

(‘होया बस्यू’ फोटो साभार: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें- खाने का बिल बना 2700, शख्स ने टिप में दे दिए इतने लाख रुपये; देखकर हैरान रह गयी वेटर

 

भूत-प्रेत का एंगल!

इस जगह को लोग यूएफओ (UFO) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं. इस जंगल को लेकर लोगों के दिलचस्पी तब बढ़ी, जब एक चारवाहा इस क्षेत्र में लापता हो गया था. इस जंगल के नजदीक रहने वाले लोगों के मुताबिक वो सैकड़ों साल से अपने पूर्वजों से ऐसी बातें सुनते आए हैं. दरअसल सालों पुरानी मिसाल के मुताबिक, वह आदमी जंगल में दाखिल होते ही गायब हो गया था. हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ भी थीं.

आज भी लाख कौतूहल के बावजूद लोग यहां जाने से डरते हैं.

 

 





Source link

Leave a Comment