Mithali Raj becomes the first female cricketer to score 20000 runs in all the formats IND W VS AUS W | 38 साल की उम्र भी नहीं रुक रहा मिताली राज का बल्ला, ऐसा कमाल करने वाली पहली महिला


मकाय: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा. कंगारुओं की टीम ने टीम इंडिया को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. हालांकि हारने के बाद भी भारत की वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कमाल कर दिया. 

मिताली राज ने रचा इतिहास

भारत की वनडे टीम की कप्तान मिताली राज खेल के सभी प्रारूपों में करियर के 20,000 रन बनाने वाली पहली महिला बल्लेबाज बन गई हैं. महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली ने मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 107 गेंदों में 61 रन की पारी खेली.

मिताली राज 217 वन मैचों में 7304 रन बनाए हैं, जबकि 11 टेस्ट में उन्होंने कुल 669 रन बनाए हैं. 89 टी20 में मिताली ने 2364 रन बनाए हैं.

9 विकेट से हार गई टीम इंडिया

भारतीय महिलाओं के कुछ जल्दी विकेट गंवाने के बाद, भारत के कप्तान ने 63 रन की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए यास्तिका भाटिया (35) के साथ 77 रन जोड़े. इसी क्रम में मिताली ने अपना 59वां वनडे अर्धशतक भी लगाया. मिताली ने भारत को 50 ओवर में 225/8 तक पहुंचाने में मदद की लेकिन भारत यह मैच नौ विकेट से हार गया.

बता दें कि मंगलवार की पारी ने भारत के वनडे कप्तान को बल्लेबाजों के लिए आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर बने रहने में मदद की. मिताली 762 अंकों के साथ शीर्ष स्थान बरकरार है.

हार के बाद निराश है मिताली

मिताली ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा,हमारे पास योजनाएं थी पर हमने उस पर काम नहीं किया. कभी-कभी गेंदबाजों को लय नहीं मिलती है, और कभी-कभी उन्हें लय मिल जाती है पर हमारी योजनाएं काम नहीं कर रही है. हमे अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार करने की जरुरत है क्योंकि मुख्य रूप से हमारे पास स्पिनर हैं, और स्पिनर हर जगह रन लग रहे हैं, इसलिए हमें अपने योजनाओं के बारे में सोचने की जरुरत है.

 





Source link

Leave a Comment