Meghna Singh selected in Indian womens team squad for Australian tour | मां आंगनबाड़ी वर्कर और पिता गार्ड, अब ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेलेगी UP की बेटी


नई दिल्ली: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसने छोटे-छोटे घरों से निकले खिलाड़ियों को एक पहचान दी है और पूरी दुनिया में उनका काफी बड़ा नाम भी किया है. एक बार अगर कोई इस खेल में अपना नाम बना ले तो जिंदगी भर के लिए कोई दिक्कत नहीं आती है. इसी बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम में भी अब एक ऐसी खिलाड़ी की एंट्री हो गई है जो बेहद ही गरीब परिवार से निकलकर इस मुकाम तक पहुंची है. 

बिजनौर की लड़की ने किया कमाल 

इस खिलाड़ी का नाम है मेघना सिंह. मेघना ने बिजनौर के एक छोटे से गांव से निकलकर बड़ा नाम बना लिया है और अब वो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य बन गई हैं. मेघना को भारतीय क्रिकेट टीम में ऑस्ट्रेलियाई टूर के लिए सिलेक्ट किया गया है. उनकी इस कामयाबी से पूरे इलाके में काफी खुशी का माहौल है. वो एक मध्यम तेज गति की गेंदबाज हैं और अब पहली बार भारतीय जर्सी में अपना कमाल दिखाने के लिए एकदम तैयार हैं. 

पिता करते हैं गार्ड की नौकरी

मेघना बिजनौर के एक छोटे से गांव कोतवाली देहात की रहने वाली हैं और वो एक बहुत ही साधारण से परिवार की रहने वाली हैं. मेघना के पिता शुगर मिल में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं, जबकि उनकी मां एक आंगनबाड़ी वर्कर हैं. मेघना ने इसी गांव की गली-मोहल्ले में सबसे पहले क्रिकेट खेलना शुरू किया था. 

लड़कों के साथ खेलती थीं क्रिकेट 

मेघना ने अपने गांव के लड़कों के साथ सबसे पहले क्रिकेट खेलना शुरू किया था और उनका खेल वहीं से अच्छा होना शुरू हुआ था. यहीं से उन्होंने जिला और स्टेट स्तर की प्रतियोगिता में भाग लिया था. यहीं से वो पल आया जब मेघना ने अपने करियर में उड़ान भरनी शुरू की. मेघना इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ दो टी 20 मुकाबले खेल चुकी हैं और उनकी गेंदबाजी शानदार रही थी.   





Source link

Leave a Comment