KL Rahul creates tension in these 3 Indian Batsman, could not be replaced, Mayank Agarwal,Prithvi Shaw, Shubman Gill, IND vs ENG | KL Rahul ने बढ़ा दी इन बल्लेबाजों की टेंशन, बेंच पर ही गुजर जाएगी पूरी इंग्लैंड सीरीज!


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test) में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. साल 2019 के बाद उन्हें पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला जिसे उन्होंने जमकर भुनाया.

इंग्लैंड टूर पर चमके राहुल

केएल राहुल (KL Rahul) ने इस टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में ही अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. उन्होंने 150 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाए. वहीं नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में उन्होंने 84 और 26 रन बनाए थे. फिर दूसरे टेस्ट में उन्होंने धमाल मचा दिया.

यह भी पढ़ें- भारत के ये ऑलराउंडर जल्द करेंगे अपनी गर्लफ्रेंड से शादी, फिल्मी अंदाज में किया प्रपोज
 

लॉर्ड्स में शानदार शतक

केएल राहुल (KL Rahul) ने मौजूदा लॉर्ड्स टेस्ट (Lord’s Test) की पहली पारी में शानदार शतक लगाया. वो फिलहाल 127 पर नॉट आउट हैं और उनके पास इससे भी बड़ी पारी खेलने का भरपूर मौका है. राहुल के इस शानदार परफॉरमेंस के बाद 3 भारतीय बल्लेबाजों की टेंशन बढ़ गई है. जिनमें से 2 को पूरी सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ सकता है.
 

 

1-मंयक अग्रवाल

मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के पास इस सीरीज में वापसी करने का मौका था, लेकिन नॉटिंघम टेस्ट शुरू होने से 2 दिन पहले ही वो चोटिल हो गए.  अब केएल राहुल (KL Rahul) के शानदार प्रदर्शन के बाद मयंक की टेंशन बढ़नी लाजमी हैं क्योंकि मयंक को न सिर्फ पूरी सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ सकता है बल्कि टेस्ट टीम से उनका पत्ता भी साफ हो सकता है.
 

2- पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2020 में एडिलेड (Adelaide) में खेला था. जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ दूसरी पारी में 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी. उसके बाद से पृथ्वी टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें एक बार फिर उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई है. अब केएल राहुल (KL Rahul) के टीम में रहते हुए पृथ्वी को प्लेइंग XI में जगह मिलनी मुश्किल है. उन्हें पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठना पड़ सकता है.
 

 

3- शुभमन गिल

शुभमन गिल (Shubman Gill) के चोटिल होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई, गिल फिलहाल भारत वापस लौट चुके हैं और उनकी जगह केएल राहुल ओपनिंग में जम गए हैं. चोट से उबरने के बाद भले ही उन्हें भारतीय स्क्वाड में जगह मिल जाए लेकिन केएल राहुल के रहते उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी मुश्किल हो जाएगी. जब इंग्लैंड के टीम भारत के दौरे पर आई थी तब गिल फ्लॉप साबित हुए थे, ऐसे में भारत को केएल राहुल के तौर पर विकल्प मिल चुका है.

 





Source link

Leave a Comment