KL Rahul century in lords changed Mayank aggrawal and shubman gill life test cricket IND VS ENG | IND VS ENG: KL Rahul ने शतक जड़कर इन खिलाड़ियों का किया पत्ता साफ, टीम में वापसी करना मुश्किल


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने जबर्दस्त प्रदर्शन कर रही हैं. दूसरे टेस्ट में विराट सेना ने इंग्लिश टीम को 151 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारतीय टीम ने कमाल कर दिया. ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बल्ले से तूफान मचा दिया. केएल राहुल ने ना सिर्फ एक अच्छी पारी खेली, उन्होंने लॉर्ड्स में शतक जड़कर टेस्ट में शानदार वापसी की.

टेस्ट टीम में राहुल ने पक्की की जगह

केएल राहुल ने अभी तक टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 244 रन बनाए हैं और दूसरे टेस्ट में जिस तरह बल्लेबाजी की वो काबिले तारीफ हैं. हर जगह इस खिलाड़ी की वाह-वाही हो रही है और ये कहना गलत नहीं होगा कि 2019 के बाद टेस्ट में वापसी कर रहे केएल राहुल ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. हालांकि इससे हर कोई खुश नहीं होगा. दरअसल बतौर ओपनर राहुल के टीम में खेलने से शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल को हुआ भारी नुकसान

केएल राहुल के टीम में जगह पक्की करने से शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करने का पत्ता कट गया है. इंग्लैंड सीरीज शुरू होने से पहले ही शुभमन गिल चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हो गए थे. फिर पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल को चोट की वजह से बाहर बैठना पड़ा और केएल राहुल को ओपनिंग का मौका मिला. राहुल ने इस मौके को बेहतरीन तरीके से भुनाया है और अब लगता है कि गिल और अग्रवाल को टेस्ट में शामिल होने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.   

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को खदेड़ा

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा था कि इंग्लैंड की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं होने दिया. शमी और बुमराह की जबर्दस्त साझेदारी ने भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा और फिर गेंदबाजों ने अपना कमाल दिया, आखिर में भारत ने मुकाबला जीत लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा.





Source link

Leave a Comment