KL Rahul can be India’s biggest match winner and he is better than Virat Kohli and Rohit Sharma |ये खिलाड़ी अकेले दम पर जिताएगा भारत को T20 World Cup, विराट-रोहित से भी ज्यादा घातक| Hindi News,


नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले बेहतरीन लय में दिख रही है. भारतीय टीम ने अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से धूल चटाई. इस मैच में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि आने वाले टूर्नामेंट में उनसे अब काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी तो ऐसा है जो इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी बड़ा मैच विनर साबित हो सकता है. 

ये खिलाड़ी जिताएगा भारत को वर्ल्ड कप!

जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के ताबड़तोड़ ओपनर केएल राहुल के बारे में. केएल राहुल इस वर्ल्ड कप से पहले बहुत ही धमाकेदार फॉर्म में हैं. उन्होंने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में भी 500 से ज्यादा रन ठोके थे और वो कुछ ही रनों से अपनी लगातार दूसरी ऑरेंज कैप जीतने से चूक गए. पारी की शुरुआत करते हुए राहुल बेहद खतरनाक नजर आ रहे हैं और विरोधी टीमों के गेंदबाज जरूर ही राहुल से खौफ खा रहे होंगे. 

वार्मअप में भी दिखाया दम 

केएल राहुल इस वक्त कैसी फॉर्म में हैं इस बात का अंदाजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में उनके प्रदर्शन से ही लगाया जा सकता है. राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 24 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. ये पारी बहुत ही आकर्षक थी, क्योंकि इसमें 6 चौके और 3 आसमानी छक्के शामिल थे. खास बात ये रही कि राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ जिन गेंदों पर बाउंड्री लगाई थी वे गेंद काफी अच्छी थीं. लेकिन राहुल इस वक्त जैसे टच में हैं उससे उनके सामने बड़े-बड़े गेंदबाज पानी भरते हुए नजर आ रहे हैं. 

24 अक्टूबर को है घमासान 

टीम इंडिया 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलेगी. ये मैच सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तानी टीम के खिलाफ होना है. बता दें कि वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में हो रही है. टीम इंडिया पाकिस्तान को मात देकर ये मैच जीतना चाहेगी. बता दें कि आज तक कभी भी पाकिस्तान की टीम भारत को वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाई है. 

पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.      

    





Source link

Leave a Comment