KKR के ये 3 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं ऋषभ पंत का सपना, दिल्ली की टीम को इनसे बड़ा खतरा!| Hindi News,


नई दिल्ली: अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में अच्छी फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. पहले क्वालीफायर में दिल्ली को चेन्नई सुपरकिंग्स ने मात दी, लेकिन उनके पास एक मौका अभी और है. मगर केकेआर की टीम में कई खतरनाक खिलाड़ी ऐसे हैं जो दिल्ली के आईपीएल खिताब जीतने के सपने को तोड़ सकते हैं.   

केकेआर के इन खिलाड़ियों से खतरा 

1. सुनील नारायण

केकेआर की टीम में अगर दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़ा खतरा कोई खिलाड़ी है तो वो और कोई नहीं बल्की सुनील नारायण है. नारायण गेंद और बल्ले से कितने घातक साबित हो सकते हैं वो उन्होंने आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में दिखा दिया था. नारायण ने आरसीबी के 4 बल्लेबाजों को आउट किया, जिनमें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स के विकेट शामिल थे. 

2. वेंकटेश अय्यर 

दिल्ली को नारायण के अलावा हाल ही में केकेआर के नए ओपनर बने वेंकटेश अय्यर से भी बड़ा खतरा है. अय्यर ने दूसरे हाफ में ही केकेआर के लिए ओपनिंग का जिम्मा संभाला था और वो अब शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हैं. वहीं वो गेंद से भी विकेट ले सकते हैं. 

3. वरुण चक्रवर्ती

सुनील नारायण के ही साथी स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है. वरुण एक मिस्ट्री स्पिनर हैं और उनके पास हर बल्लेबाज के लिए कई विकल्प हैं. आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में वरुण ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 20 रन दिए. वो विकेट लेने के साथ-साथ रन रोकने में भी काफी कारगर साबित हुए हैं.    

सीएसके के खिलाफ मिली थी हार

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बड़ी परीक्षा में नाकाम रही थी जब उसे पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम अगर नाइट राइडर्स के खिलाफ शिकस्त झेलती है तो उसका अभियान यहीं खत्म हो जाएगा. इसमें कोई संदेह नहीं कि सोमवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भरी है.

आसान नहीं है केकेआर को हराना

यूएई में दूसरे चरण में कोलकाता की टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है और अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ प्रदर्शन को संकेत माना जाए तो मॉर्गन की टीम को हराना आसान नहीं होगा. स्पिन की अनुकूल पिच पर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण की स्पिन जोड़ी दिल्ली के मजबूत बल्लेबाजी क्रम की कड़ी परीक्षा लेगी. मौजूदा सत्र में केकेआर की बल्लेबाजी उसका मजबूत पक्ष नहीं रही है और दिल्ली की टीम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी.





Source link

Leave a Comment