James Anderson and Stuart Broad ruled out of 2nd test against india VIRAT KOHLI Jonny Bairstow IND VS ENG | IND VS ENG: Virat सेना को बड़ी राहत, ENG के Stuart Broad और James Anderson दूसरे टेस्ट से बाहर?


लंदन: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहला टेस्ट बेनतीजा निकले के बाद दोनों टीमों की नजरें दूसरे टेस्ट पर टिकी है. हालांकि उससे पहले इंग्लैंड की टीम को एक करारा झटका लगा है. दरअसल खबरें आई है कि ब्रॉड (Stuart Broad) दूसरे मैच से लगभग बाहर हो गए हैं और अब जेम्स एंडरसन (James Anderson) का भी इस टेस्ट में खेलना बहुत मुश्किल है. 

ब्रॉड और जेम्स एंडरसन दूसरे टेस्ट से बाहर?

12 अगस्त को खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम मैदान पर अभ्यास करने उतरी थी. इस दौरान उनकी टीम के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने प्रैक्टिस नहीं की. खबरें आ रही हैं कि एंडरसन मांसपेशियों में दर्द से परेशान हैं, ऐसे में उनका दूसरा टेस्ट खेलना संदिग्ध है. वहीं ब्रॉड (Stuart Broad) पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे.

दोनों खिलाड़ियों की चोट पर बोले बेयरस्टॉ 

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर स्वीकार किया कि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) के बिना टेस्ट मैच खेलने का विचार भी अच्छा नहीं लगता है. बेयरस्टॉ ने कहा कि उन्हें ब्रॉड और एंडरसन की चोट की स्थिति के बारे में ज्यादा पता नहीं है. हालांकि ब्रॉड मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे. वहीं एंडरसन का खेलना भी तय नहीं है. 

ये बड़ा नुकसान है: बेयरस्टॉ 

बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) ने बुधवार को मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमें वास्तव में बहुत अधिक जानकारी नहीं है. हम इतना जानते हैं कि ब्रॉड स्कैन के लिए गया है. हम इससे अधिक कुछ नहीं जानते’. एंडरसन और ब्रॉड के बिना टेस्ट मैच खेलने की संभावना के बारे में उन्होंने कहा, ‘यह टीम के लिए बड़ा नुकसान है. उन दोनों ने मिलकर 1000 से अधिक विकेट लिए हैं. लेकिन यह अन्य के लिए भी अवसर होता है जैसे कि हाल में पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था’.

बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) ने कहा, ‘चोट और बीमारी चलती रहती हैं. आपको टीम के भीतर सामंजस्य बिठाना होता है. हम पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं’.





Source link

Leave a Comment