IPL 2021: These players can win orange cap, Dhawan, KL Rahul, Du plessis, Prithvi Shaw |इन खिलाड़ियों के नाम होगी IPL 2021 की ऑरेंज कैप! दूर-दूर तक नहीं है कोहली का नाम


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को इस बार दो साल के बाद एक बार फिर से भारत में आयोजित किया गया था. लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते इस बड़ी लीग को बीच में ही रोक दिया गया. अब इस लीग को 19 सितंबर से एक बार फिर यूएई में शुरू किया जा रहा है. पहले हाफ में कई बल्लेबाज ऐसे थे, जिन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ऑरेंज कैप की रेस में खुद को बनाए रखा. सीजन के रोके जाने से पहले शिखर धवन ने ऑरेंज कैप को अपने पास रखा, लेकिन दूसरे हाफ में कई बल्लेबाज उनसे इस टोपी को छीनने की कोशिश करेंगे. 

धवन के पास है ऑरेंज कैप 

आईपीएल 2021 के पहले हाफ के खत्म होने तक सीजन की ऑरेंज कैप दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज ओपनर शिखर धवन के पास है. धवन ने भारत में हुए पहले हाफ में 54 की बेहरतीन औसत से 380 रन बनाए थे. उनकी शानदार पारियों के दम पर ही दिल्ली पहला हाफ खत्म होने तक लीग टेबल में पहले स्थान पर बनी रही. ये बल्लेबाज दूसरे हाफ में भी सभी को पछाड़ कर ऑरेंज कैप अपने नाम करना चाहेगा. 

ये बल्लेबाज भी हैं दावेदार

केएल राहुल 

पंजाब किंग्स के कप्तान और ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर से आईपीएल की ऑरेंज कैप को अपने नाम करना चाहेंगे. राहुल करारी फॉर्म में हैं और पंजाब के लिए ओपन करते हुए उनका बल्ला हमेशआ बोलता ही है. अबतक खेले गए 8 मैचों में राहुल ने 331 रन बनाए हैं और वो धवन से सिर्फ 49 रन ही दूर हैं. राहुल को आईपीएल की इस खास कैप को अपने नाम करने के लिए सिर्फ एक बड़ी पारी की जरूरत है. 

फाफ डू प्लेसिस 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के ओपनिंग बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने हर साल इस टीम की कामयाबी में बहुत अहम रोल निभाया है. डू प्लेसिस एक दिग्गज बल्लेबाज हैं और वो हर साल बड़ी-बड़ी पारियां खेलकर खुद को साबित भी करते हैं. अबतक 7 मैचों में फाफ के नाम 320 रन हैं और वो भी धवन और राहुल से ज्यादा पीछे नहीं है.

पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी आईपीएल 2021 के पहले हाफ में कई बेहतरीन पारियां खेलीं. दिल्ली कैपिटल्स की कामयाबी में शॉ ने धवन के साथ मिलकर बहुत काम किया है. उनके नाम 8 मैचों में 308 रन हैं और वो भी ऑरेंज कैप जीतने के बड़े दावेदारों में से एक हैं. इस दौरान उनका औसत 38.5 का रहा है. दूसरे हाफ में शॉ अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. उनकी नजर कुछ बड़ी पारियां खेलकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पर बैठने पर होंगी. 

कोहली लिस्ट में दूर-दूर तक नहीं 

वहीं दिग्गज बल्लेबाज और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की बात करें तो वो इस लिस्ट में दूर-दूर तक नहीं हैं. कोहली ऑरेंज कैप की टेबल में इस वक्त 15वें पायदान पर हैं. कोहली के नाम 33 की औसत से सिर्फ 198 रन हैं. दूसरे हाफ में ये देखना दिलचस्प होगा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये दिग्गज बल्लेबाज कैसे अपने आपको फॉर्म में वापस लाता है. 

 

VIDEO-

    

 





Source link

Leave a Comment