IPL 2021 SRH vs CSK Faf Du Plessis Out Of Stadium Six MS Dhoni CSK In Playoffs|Faf Du Plessis का आसमानी छक्का देख फैंस के खड़े हुए रोंगटे, स्टेडियम की छत पर जा गिरी गेंद


शारजाह: IPL में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शारजाह में मुकाबला खेला गया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से 6 विकेट से शिकस्त दे दी. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में ऐसा छक्का लगाया कि गेंद स्टेडियम की छत पर जा गिरी, जिसे देख दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए.  

डु प्लेसिस ने गेंद को स्टेडियम की छत पर पहुंचाया

चेन्नई सुपर किंग्स के इन्फॉर्म सलामी बल्लेबाज जब मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, तो उन्होंने आते ही आक्रामक तेवर दिखाए. चेन्नई के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने एक छक्का तो ऐसा लगाया कि गेंद स्टेडियम की छत पर जा गिरी. 92 मीटर इस लंबे छक्के को देखकर दर्शकों का उत्साह बढ़ गया. पॉवरप्ले का चौथा ओवर लेकर आए भुवनेश्वर कुमार की आखिरी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने लंबा छक्का लगाया. फाफ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों में 41 रन बनाए.    

हैदराबाद का फ्लॉप शॉ जारी

इस आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का खराब फॉर्म बरकरार है. हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी दिक्कत रही है उसकी बल्लेबाजी. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने इस आईपीएल में टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ फैंस को भी काफी निराश किया है. कल हुए इस मुकाबले में भी हैदराबाद की बल्लेबाजी फ्लॉप रही. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए और चेन्नई को 135 रनों का लक्ष्य दिया. हैदराबाद 11 मुकाबलों में 2 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर बनी हुई है.

जीत के चौके के साथ चेन्नई प्लेऑफ में  

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस साल अलग ही अंदाज में नजर आई है. चेन्नई इस साल खेले गए 11 मुकाबलों में से 9 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 134 रनों पर रोक दिया, जिसके जवाब में चेन्नई के बल्लेबाजों ने आसानी से 138 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. यह चेन्नई की लगातार चौथी जीत है. चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसिस (41) और ऋतुराज गायकवाड़ (45) ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

धोनी ने याद दिलाया 2011 वर्ल्ड कप फाइनल

चेन्नई को आखिरी 3 गेंदों में 2 रनों की जरूरत थी. सिद्धार्थ कॉल की गेंद पर धोनी ने छक्का लगाकर मैच जिता दिया. इस छक्के ने फैंस को 2011 वर्ल्ड कप फाइनल की याद दिला दी, जहां धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ छक्का लगाकर भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जिताया था.





Source link

Leave a Comment