IPL 2021: Shivam Dube may replace Hardik Pandya in team India’s t20 world cup squad |बढ़ गई हार्दिक पांड्या की मुश्किलें! सेलेक्टर्स को आखिरकार मिल गया उनका रिप्लेसमेंट?


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 अब अपने अंतिम चरण में आ पहुंचा है. इस लीग के तुरंत बाद यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए पहले ही टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है, लेकिन इस टीम में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले अच्छी फॉर्म में नहीं है और आईपीएल के दूसरे फेज में उनका खेल एकदम साधारण रहा है. इन खिलाड़ियों में एक नाम टीम के ताबड़तोड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का भी है. 

फिट नहीं हैं हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर माने जाने वाले स्टार ऑराउंडर हार्दिक पांड्या इस वक्त फिट नहीं है और उनकी फिटनेस को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. हार्दिक पांड्या आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के पहले दोनों मैचों में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद वो खेलने के लिए मैदान पर जरूर उतरे लेकिन उनके खेल में पहले जैसा दम नजर नहीं आया. इतना ही नहीं हार्दिक ने अबतक एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं की है. जिसके बाद उनके फिटनेस को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. 

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह 

जब से हार्दिक पांड्या की फिटनेस को सवालों के घेरे में लिया गया है तब से ये बात भी लगातार सामने आ रही है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर देना चाहिए. लेकिन अगर वर्ल्ड कप से हार्दिक बाहर हुए तो उनकी जगह कौन लेगा. ये बात भी कल सीएसके और राजस्थान के मैच के बाद साफ हो गई है. राजस्थान के ऑलराउंडर शिवम दुबे को एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी का मौका मिल सकता है. दुबे ने बेहद शानदार अंदाज में अपनी वापसी का ऐलान किया है. 

शिवम दुबे ने सीएसके के खिलाफ समाप्त हुए मैच को अपने बल्ले के जोर से राजस्थान की झोली में डाल दिया. दुबे ने सीएसके के खिलाफ दुबे ने मात्र 42 गेंदों पर 64 रन ठोक दिए. इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 ही लंबे छक्के लगाए. शिवम दुबे इसके अलावा ठीक-ठाक गेंदबाजी भी कर लेते हैं. दुबे लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं लेकिन अब ऐसा लगता है कि उनकी वापसी का समय आ गया है. 

पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है

पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद हार्दिक पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह IPL के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाए. पांड्या की फिटनेस को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने अगले महीने यूएई और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान होने के बावजूद उनको भारतीय टीम में शामिल करने पर सवाल उठाया है.

 

*

 

  

 

 





Source link

Leave a Comment