IPL 2021: Rishabh Pant wont be Delhi Capitals captain as Shreyas Iyer is absolutely fit BCCI | IPL 2021: Rishabh Pant से छिन जाएगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी! जानिए पूरा मामला


नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के क्रिकेटर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के अपने कंधे की चोट से उबर गए हैं और उन्होंने आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मैचों के लिए तैयारी करना भी शुरू कर दिया है. हालांकि उनके ठीक होते हुए ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी.

अय्यर की जगह पंत बने थे कप्तान

अय्यर की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कप्तान बनाया गया था. बायो बबल में कोरोना वायरस की एंट्री होने के बाद जब आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था तब दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी. ऐसे में अब अय्यर के ठीक होने के बाद पंत को कप्तानी से हटाया जा सकता है.

कप्तानी को लेकर बोले अय्यर

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कहा कि वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों में खेलने के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं कि उन्हें फिर से दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘मैं कप्तानी के बारे में नहीं जानता.  ये मालिकों के हाथ में है, लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और हम टॉप पर हैं और मेरे लिए ये मायने रखता है. हमारा टारगेट ट्रॉफी हासिल करना है. इससे पहले दिल्ली कभी चैंपियन नहीं बना है.’

चोटिल हुए थे श्रेयस अय्यर

26 साल के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज के दौरान चोट के शिकार हो गए थे. उनके बायें कंधे में चोट लगी थी जिसकी वजह से वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) से भी बाहर हो गए थे.

17 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 17 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जा सकता है.

पिछले साल ट्रॉफी से चूक गई थी दिल्ली

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रनर्स-अप रही थी. उस वक्त भी आईपीएल यूएई (UAE) में खेला गया था. दिल्ली फाइनल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हार गई थी.
 





Source link

Leave a Comment