IPL 2021: RCB star players Wanindu Hasaranga and Dushmantha Chameera leave bio-bubble | IPL 2021: प्लेऑफ से ठीक पहले दो स्टार खिलाड़ियों ने छोड़ा RCB का साथ, Virat Kohli को होगा नुकसान


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के प्लेऑफ मुकाबले अब शुरू हो चुके हैं. इस टूर्नामेंट के पहले क्वालीफायर में एमएस धोनी की सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. आज विराट कोहली की आरसीबी केकेआर के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में भिड़ रही है. लेकिन इस मैच से ठीक पहले आरसीबी के दो खिलाड़ियों ने उनका साथ छोड़ दिया. 

ये दो खिलाड़ी हुए बाहर  

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सोमवार को ऑलराउंडर वाहिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा को अगले सप्ताह होने वाले टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स के लिए श्रीलंका टीम से जुड़ने के लिए टीम का बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) छोड़ने की अनुमति दे दी. आरसीबी ने हसरंगा और चमीरा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र के दूसरे चरण के लिए ऑस्ट्रेलियाई एडम जंपा और डेनियल सैम्स की जगह टीम में रखा था.

टीम से चल रहे थे बाहर 

हसरंगा ने जहां दो मैच खेले वहीं चमीरा को एक मैच में भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली. ये दोनों आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल एलिमिनेटर के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘वाहिंदु हसरंगा और दुशमंत चमीरा ने आरसीबी का बायो बबल छोड़ दिया है क्योंकि उन्हें टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स के लिये श्रीलंकाई टीम से जुड़ना है.’ इसमें कहा गया है, ‘हम उन दोनों को शुभकामनाएं देते हैं और आईपीएल 2021 के दौरान उनके पेशेवरपन और कड़े परिश्रम के लिए आभार व्यक्त करते हैं.’ श्रीलंका को विश्व कप में ग्रुप ए में रखा गया और वह क्वालीफायर्स में अपना पहला मैच 18 अक्टूबर को अबुधाबी में नामीबिया के खिलाफ खेलेगा.

ऐसा है टूर्नामेंट का शेड्यूल

पहले राउंड में 8 टीमों के बीच 12 मैच होंगे. इनमें से चार (हर ग्रुप से शीर्ष दो) सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी. आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी. 

इसके बाद सुपर 12 के चरण में 30 मैच खेले जाएंगे. जोकि 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. सुपर 12 में टीमों को छह-छह के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा. ये मैच यूएई में तीन स्थान- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इसके बाद तीन नॉकआउट मैच होंगे- दो सेमीफाइनल और एक फाइनल.





Source link

Leave a Comment