IPL 2021: Possibility for Playoff for every team, Even SRH is not out of Top-4 in point table | IPL 2021: Playoffs की दौड़ से बाहर नहीं हुई कोई टीम, ऐसे मिलेगी टॉप-4 में जगह


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अब तक 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं, लेकिन अब तक सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए प्लेऑफ (Playoff) का टिकट पक्का हुआ है. आंकड़ों के हिसाब से अभी कोई भी टीम टॉप-4 की रेस से बाहर नहीं हुई है.

प्लेऑफ के लिए जंग जारी

चेन्नई और दिल्ली के बाद आरसीबी के सबसे ज्यादा प्वाइंट्स है. विराट कोहली की आर्मी भी अगला मैच जीतकर प्लेऑफ (Playoff) में जगह बनाना चाहेगी. इसके अलावा बाकी सभी टीमों के लिए टॉप-4 में जगह बनाना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि इन्हें एक-एक प्वाइंट्स के लिए आपस में काफी जद्दोजहद करनी पड़ेगी.

 

ऐसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

1. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) 16 अंकों के साख फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है और इस टीम के क्वालीफाई करने का चांज 96 फीसदी से ज्यादा है, ये टीम टॉप-2 में रह सकती है.

2 दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अंक चेन्नई के बराबर हैं, लेकिन नेट रन रेट के हिसाब से ये टीम अभी दूसरे नंबर पर है. 95 फीसदी चांस है क् ऋषभ पंत की आर्मी भी टॉप-2 में जगह बना सकती है.

3.आरसीबी (RCB) 12 अंको के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है. 95 फीसदी चांस है कि विराट कोहली की सेना टॉप-4 में जगह बना लेगी. करीब 25 फीसदी संभावना है कि बैंगलोर टॉप-2 में पहुंच जाए.

4. कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) फिलहाल 8 अंकों के साथ टेबल में चौथे नंबर पर है. करीब 35 फीसदी चांस है कि इयोन मॉर्गन की टीम टॉप-4 में जगह बना ले.

5. पंजाब किंग्स (PBKS) फिलहाल 8 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है. इस टीम के भी कोलकाता की तरफ टॉप-4 में जगह बनाने के 35 फीसदी चांस हैं.

6. राजस्थान रॉयल्स (RR) 8 अंकों के साथ टेबल में छठे नंबर पर है. इस टीम ने अब तक सिर्फ 9 मैच खेले हैं इसलिए इसके टॉप-4 में पहुंचने के चांस 50 फीसदी से भी ज्यादा हैं.

7. मुंबई इंडियंस (MI) के 10 मैचों में 8 अंक हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर खिसक गई है. इसके प्लेऑफ मे पहुंचने के चांस करीब 35 फीसदी हैं.

8. सनराइजर्स हैदराबाद अभी भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई. अगर ये टीम अगले 5 मैच जीत जाए तो 12 अंक हो जाएंगे और 1 फीसदी चांस है कि वो टॉप-4 में पहुंच जाए. अगर राजस्थान के खिलाफ एसआरएच मैच हार जाए तो उसकी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक क





Source link

Leave a Comment