IPL 2021: MS Dhoni tells the master plan CSK made to beat Virat Kohli’s RCB |IPL 2021: विराट की RCB को मात देने के लिए धोनी ने बनाया था ये मास्टर प्लान, ऐसे मारी बाजी


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के छठे मुकाबले में विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ एमएस धोनी की सीएसके ने बाजी मार ली. सीएसके ने 18.1 ओवर में आरसीबी के खिलाफ 157 रन के टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया और 6 विकेट से अहम जीत दर्ज की. इस मैच को जीतने के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ी रणनीति तैयार की थी. 

धोनी ने बनाया मास्टर प्लान 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा है कि ओस के अनुकूल होना और गेंदबाजी की रणनीति बनाना महत्वपूर्ण रहा. चेन्नई ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में आरसीबी को छह विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम 14 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गई है.

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

धोनी ने कहा, ‘हम ओस को लेकर चिंतित थे, इसलिए जब भी ओस की संभावना होती है तो हम दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं. आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन नौंवें ओवर के बाद विकेट धीमा हो गया. आपको अभी भी कड़ी गेंदबाजी करनी थी, और रवींद्र जडेजा का स्पैल देवदत्त पडीकल के एक छोर से बल्लेबाजी के साथ महत्वपूर्ण था. उसके बाद ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर शानदार थे. यह हमेशा आपके दिमाग में होता है कि यहां पर कौन सा गेंदबाज प्रभावी हो सकता है.’

धीमी पिच का उठाया फायदा

उन्होंने कहा, ‘मैंने मोइन अली से ड्रिंक्स से पहले कहा कि वह जल्द ही गेंदबाजी करेंगे लेकिन फिर मैंने फैसला किया कि ब्रावो को गेंदबाजी करनी चाहिए. हमारे खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की और वह अपनी भूमिका तथा जिम्मेदारियां समझते हैं.’ धोनी ने कहा कि दुबई और अबू धाबी की तुलना में, शारजाह मैदान की पिच सबसे धीमी थी और ओस के अनुकूल थी और परिस्थितियां महत्वपूर्ण थीं.





Source link

Leave a Comment