IPL 2021: MS Dhoni praised Ruturaj Gaikwad for his hundred against Rajasthan Royals |IPL 2021: MS Dhoni की आंखों का तारा बना ये खिलाड़ी, जानिए कौन है CSK की टीम का सबसे बड़ा मैच विनर


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के 47वें मैच में सीएसके का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ. इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. इस मैच में भले ही सीएसके को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन ये मुकाबला उनके टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लिए यादगार रहा. गायकवाड़ ने इस मैच में बेहतरीन शतक ठोका. 

धोनी ने भी की तारीफ

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ का शतक को इतना अहमियत नहीं मिलेगा, क्योंकि उनकी टीम मैच हार गई. गायकवाड़ ने शनिवार को अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 60 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली और बल्लेबाज के भारी प्रयास के बावजूद सीएसके को 15 गेंद शेष रहते सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि शुरू में गेंद थोड़ा रुक कर आ रहा था, पर जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, पिच बल्लेबाजी के अनुकूल हो गया. जब आप खेल हार जाते हैं, आपके पारी का इतना महत्व नहीं रह जाता है. यह एक शानदार पारी थी. गायकवाड़ ने हमें 190 तक पहुंचाने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की.

सीएसके ने किया क्वालीफाई

सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ 18 अंकों के साथ पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन शनिवार को मिली हार ने तीन बार की चैंपियन की चार मैचों की जीत का सिलसिला टूट गया. धोनी ने कहा, ‘बल्लेबाजों को जल्दी से आकलन करने की जरूरत है कि एक अच्छा स्कोर क्या है. टी 20 में आप कड़ी मेहनत करते हैं और फिर महसूस करते हैं कि यह 160-180 विकेट नहीं है. उन्होंने इसे अच्छा किया है, वास्तव में अच्छी तरह से मूल्यांकन किया है और दबाव को कम नहीं होने दिया है. गायकवाड़ इस आईपीएल 2021 में लगभग 51 के औसत से 508 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने.





Source link

Leave a Comment