IPL 2021: Kumar Sangakkara said Rajasthan Royals will miss Archer, Stokes and Buttler in second half |IPL 2021 से पहले बड़ी मुसीबत में फंसी ये टीम, 1 या 2 नहीं 3 मैच विनर्स हो गए बाहर


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का दूसरा हाफ जल्द ही यूएई में शुरू होने जा रहा है. इस लीग को पहले अप्रैल के महीने में भारत में ही आयोजित किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे 4 मई को बीच में ही रोक दिया गया. आईपीएल के एक बार फिर से शुरू होने से पहले कई टीमों के स्टार विदेशी खिलाड़ी खेलने के लिए राजी ही नहीं हुए. 

इस टीम को बड़ा नुकसान 

इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक्शन में नहीं दिखेंगे. फ्रेंचाइजी ने पहले ही उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है, लेकिन यूएई की स्थितियों में शामिल किए गए नए खिलाड़ी कैसे होंगे यह देखना दिलचस्प होगा. राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने भी माना है कि टीम को तीनों खिलाड़ियों की कमी खलेगी. संगकारा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ‘हमारे अहम खिलाड़ी के न होने से हमें टीम के संयोजन को फिर से बनाना पर रहा है. अलग-अलग कारणो से हमारे कुछ खिलाड़ी ने आईपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है जो कि समझा जा सकता है, पर हम ऐसे खिलाड़ी को टीम में लाना चाहते हैं जो न कि सिर्फ एक सीजन के लिए हमारे साथ बल्कि हर सीजन में हमारे साथ रहें.

तीन स्टार खिलाड़ी बाहर

आर्चर वर्तमान में चोट के कारण राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं है, जबकि बटलर के घर हाल ही में एक बच्चे का जन्म हुआ है, और स्टोक्स ने आगामी टी 20 विश्व कप और एशेज को प्राथमिकता दी है. संगकारा ने कहा, ‘जोस बटलर के परिवार में एक नया सदस्य जुड़ा है और हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं. हम वास्तव में उन लोगों को याद करते हैं क्योंकि वे फ्रेंचाइजी के लिए काफी अहम है. वह न केवल मैदान पर बल्कि इसके बाहर भी शानदार हैं.

संगकारा ने कहा, ‘आर्चर को अपनी चोट के चलते क्रिकेट से दूर हैं. हम चाहते हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएं. वह न केवल राजस्थान के लिए बल्कि आम तौर पर विश्व क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जोफ्रा आर्चर को जल्दी वापस आना चाहिए.

19 सितंबर से दुबई में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में रॉयल्स की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर संगकारा ने कहा, ‘मैं खिलाड़ियों में जो देखना चाहता हूं वह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास है, जितना संभव हो उतना हम प्रयास करेंगे और मैच जीतने की कोशिश करेंगे. संगकारा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जितना अधिक हम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं, उतना ही हम अपनी रणनीतियों और योजनाओं पर टिके रहते हैं जैसा कि हमने अपना विश्लेषण किया है और जो टीम की जरूरत है उसे भड़ने की कोशीश की है. अगर हम परिस्थिति के अनुसार खेलते रहे तो बाकी परिणाम और अंक तालिका अपने आप संभल जाएगी.’

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment