IPL 2021: Glenn Phillips of New Zealand replace Jos Buttler in Rajasthan Royals Team as wicketkeeper-batsman | IPL 2021: Jos Buttler के हटने से इस खिलाड़ी की लग गई लॉटरी, Rajasthan Royals में हुए शामिल


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को जोस बटलर की जगह पर शामिल किया है.

पिता बनने वाले हैं बटलर

इंग्लैंड (England) के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं, इसलिए उन्होंने खुद को आईपीएल 2021 (IPL 2021) से बाहर कर लिया है. अब वो इस सीजन में यूएई (UAE) नहीं जा पाएंगे.

 

 

19 सितंबर को UAE में होंगे फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में बारबेडोस रॉयल्स का हिस्सा हैं जिसकी शुरूआत अगले हफ्ते से वेस्टइंडीज में होने जा रही है. फिलिप्स 19 सितंबर तक यूएई (UAE) पहुंच जाएंगे और राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ जुड़ जाएंगे.

 

25 T20I खेल चुके हैं फिलिप्स

न्यूजीलैंड (New Zealand) के के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) सीपीएल के साथ-साथ इंग्लैंड के ‘वाइटलिटी ब्लास्ट’ और ‘द हंड्रेड’ का भी हिस्सा हैं. पिछले साल नवंबर में फिलिप्स ने 46 गेंदों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में शतक जड़ा था.

कॉलिन मुनरो को पछाड़ा

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) कॉलिन मुनरो को पीछे छोड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले कीवी खिलाड़ी बने थे. इसके अलावा टी20 में उनके नाम 3 और शतक हैं. 2 शतक उन्होंने ऑकलैंड की ओर से खेलते हुए और एक शतक उन्होंने ‘जमैका टलावाज’ के लिए भी लगाया है.

यह भी पढ़ें- टी-20 वर्ल्ड कप: इन 15 खिलाड़ियो को मिलेगा टीम इंडिया में मौका! ये हो सकते हैं बाहर

टी-20 में माहिर हैं फिलिप्स

टी20 इंटरनेशनल में ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) के नाम 149.70 के स्ट्राइक रेट से 506 रन हैं. वह एक टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी हैं. बटलर के नाम वापस लेने के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को अब इंग्लैंड (England) के 3 अहम खिलाड़ियों की कमी खलेगी.

इंग्लैंड के 3 प्लेयर्स हटे

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) जहां कोहनी की चोट की वजह से बाहर हैं, तो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अनिश्चितकाल के लिए खुद को दूर कर लिया है.

पंजाब के खिलाफ पहला मैच

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) इस वक्त प्वाइंट टेबल रॉयल्स पांचवें नंबर पर काबिज हैं, आईपीएल 2021 (IPL 2021)  में वह दोबारा अपने सफर की शुरुआत पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ करेंगे.

 





Source link

Leave a Comment