IPL 2021 Faf du Plessis Kolkata knight Riders Chennai Super Kings Ruturaj Gaikwad MS Dhoni |IPL 2021: CSK ने जीता खिताब पर इस खिलाड़ी का हुआ बड़ा नुकसान, दो रनों की वजह से गवां दिए 10 लाख


नई दिल्ली: आईपीएल के फाइनल मुकाबले में सीएसके ने केकेआर को 27 रन से हरा दिया. धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. इस मैच में सीएसके के दिग्गज ओपनर फाफ डु प्लेसिस ने एक बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. लेकिन इसके बावजूद भी वो एक बड़ा इनाम जीतने से चूक गए.  

डु प्लेसिस को हुआ बड़ा नुकसान 

आईपीएल फाइनल में केकेआर के खिलाफ डु प्लेसिस ने 59  गेंदों पर 86 रनों की आतिशी पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए. डु प्लेसिस ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 633 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से निकली कई बेहतरीन पारियां शामिल हैं. अगर डु प्लेसिस फाइनल में 2 रन और बना लेते तो ऑरेंज कैप जीत जाते लेकिन वे ऐसा कर नहीं सके. सीएसके के ही उनके साथी ऋतुराज गायकवाड़ ने 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की और दस लाख का नगद इनाम भी जीत लिया. हालांकि डु प्लेसिस इस इनाम से चूक गए. सीएसके को चौथी बार चैम्पियन बनाने में डु प्लेसिस का बहुत बड़ा योगदान रहा है. फाइनल में खेली गई 86 रनों की  मैच जिताऊ पारी के लिए डु प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया. 

गायकवाड़ ने जीती ऑरेंज कैप 

ऋतुराज गायकवाड़ इस टीम की खोज हैं उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली जिसके लिए उन्हे  इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के खिताब से भी नवाजा गया. मौजूदा आईपीएल में गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाए, जिसमें राजस्थान के खिलाफ लगाया गया शतक भी शामिल है. वे ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उनकी उम्र अभी सिर्फ 24 साल है. गायकवाड़ और डु प्लेसिस ने  आईपीएल 2021 में 700 से ज्यादा  रनों की साझेदारी कर नया रिकार्ड बनाया. 

 सीएसके ने जीता चौथा खिताब 

CSK आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है जोकि 9 फाइनल खेल चुकी है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया. सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में ट्रॉफी अपने नाम की जिसमें हमेशा ही उसके बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया. सीएसके आईपीएल 2021 में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी और उन्होंने लीग मैचों में 14 में से 9 मैच जीते थे.

 





Source link

Leave a Comment