IPL 2021: David Warner left Sunrisers Hyderabad after last match with a emotional message |IPL 2021: अपने साथ हुई नाइंसाफी से भरा David Warner का दिल, इस इमोशनल मैसेज के साथ SRH को कहा अलविदा


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के लीग चरण के मैच अब खत्म हो चुके हैं और ये टूर्नामेंट अब अपने प्लेऑफ मुकाबलों में पहुंच गया है. 2016 की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल आईपीएल में बेहद ही खबार प्रदर्शन किया और ये टीम लीग टेबल में सबसे नीचे रही. इस साल हैदराबाद टीम का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा और उन्होंने अपने सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को ही टीम से बाहर कर दिया. 

वॉर्नर ने हैदराबाद को कहा अलविदा

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को डेविड वॉर्नर ने अलविदा कह दिया है. वॉर्नर पिछले कई मैचों से इस टीम की प्लेइंग 11 से बाहर थे. अब वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, ‘सभी यादों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. सभी फैंस को दिल से शुक्रिया जिन्होंने हमेशा हमें अच्छा करने और अपना 100% देने के लिए प्रेरित किया. आप सब ने टीम को जितना सपोर्ट किया है उसके लिए मैं जितनी भी तारीफ करूं वो कम है. यह एक अच्छा सफर रहा. मैं और  मेरा परिवार सभी को मिस करेंगे. आज फिर से एक आखिरी कोशिश करते हैं.’ इस मैसेज से एक बात लगभग साफ लग रही है कि वॉर्नर अगले सीजन हैदराबाद के लिए नहीं खेलेंगे. 

 

दर्शक बन स्टैंड में भी बैठे डेविड वॉर्नर   

 एक समय सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज रहे डेविड वॉर्नर के प्रति टीम का व्यवहार ठीक नहीं है. पहले टीम ने उन्हें कप्तानी से हटाया और अब उन्हें बल्लेबाजी तो दूर डग आउट में भी बैठने की जगह नहीं मिल रही.  वो कई मैचों से दर्शक बनकर स्टैंड में बैठे नजर आए और वहीं से उन्होंने अपनी टीम को सपोर्ट किया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. 

हैदराबाद को ट्रॉफी दिला चुके हैं वॉर्नर  

डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार आईपीएल ट्रॉफी भी जिता चुके हैं. वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स को हराकर आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, लेकिन IPL 2021 में वॉर्नर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. वॉर्नर ने इस सीजन में  8 मुकाबले खेले हैं और उनमें कुल 195 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक भी उनके नाम हैं.          

बेहतरीन है रिकॉर्ड  

सनराइजर्स हैदराबाद का इस सीजन में भी खराब फॉर्म बरकरार है. डेविड वॉर्नर के कप्तानी से हटने के बाद भी हैदराबाद जीत की पटरी पर नहीं लौटी. हैदराबाद ने इस आईपीएल सीजन में सिर्फ 3 ही मुकाबले जीते हैं और अंकतालिका में आखिरी पायदान पर है. वॉर्नर लगातार हैदराबाद के लिए रन बनाते आए हैं. ये हैं आंकड़े –
 
साल 2014 में 528 रन
साल 2015 में 562 रन
साल 2016 में 848 रन
साल 2017 में 641 रन
साल 2019 में 692 रन
साल 2020 में 548 रन
साल 2021 में 195 रन 

तीन बार जीती है ऑरेंज कैप 

वॉर्नर के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसके आस-पास कोई भी बड़ा बल्लेबाज नहीं है. वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 3 बार आईपीएल की ऑरेंज कैप जीती है. उन्होंने हैदराबाद के लिए खेलते हुए 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल की ऑरेंज कैप जीती है. ये रिकॉर्ड सिर्फ उन्हीं के नाम है.   

 

 
 





Source link

Leave a Comment