IPL 2021: After Kartik Tyagi magical spell to punjab kings he is being compared to Jasprit bumrah | IPL 2021: बुमराह से भी खतरनाक साबित हुआ ये गेंदबाज, कुछ वक्त बाद करेगा बड़े-बड़ों की छुट्टी


नई दिल्ली: पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए IPL मैच में 2 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान की नामुमकिन सी जीत का श्रेय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को जाता है. इस युवा गेंदबाज ने आखिरी ओवर में एक रन देकर दो विकेट हासिल कर हर किसी को चौका दिया. कार्तिक इस कमाल के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. वहीं टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े. 

बुमराह ने की कार्तिक की जमकर तारीफ

जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक त्यागी की जमकर तारीफ की है और उन्हें ये बेहतरीन गेंदबाज बताया है. जसप्रीत बुमराह ने कहा, ‘कार्तिक त्यागी ने क्या शानदार ओवर डाला. प्रेशर में ठंडे दिमाग के साथ उसने अपना काम किया. यह बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना था. मैंने अपने क्रिकेट करियर में जितने भी अच्छे स्पैल देखे उनमें यह नंबर एक है. उम्मीद है कि कार्तिक आगे भी ऐसा प्रदर्शन करके हमारे लिये मैच जीतेगा’.ॉ

 

बुमराह को टीम इंडिया का डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कहा जाता है. वहीं जिस तरह कार्तिक ने अपने आप को साबित किया है. उनकी तुलना बुमराह ने की जा रही है. 

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई. पंजाब किंग्स को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 38 रनों की दरकार थी. क्रिस मॉरिस के 16वें ओवर में सिर्फ छह रन बने. इसके बाद पंजाब को अंतिम तीन ओवर में 18 रन की जरूरत थी लेकिन कार्तिक की जबर्दस्त गेंदबाजी के चलते पूरन और मार्कराम टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला सके.

आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया

उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कार्तिक त्यागी भारतीय स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कंजूस साबित हुए. इस करारी हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल बहुत दुखी हुए. जीता हुआ मैच हारने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि इस हार को पचा पाना मुश्किल है.

प्लेऑफ की रेस में बना हुआ है राजस्थान

कि राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत के साथ ही खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है. राजस्थान रॉयल्स अब तक आठ में से चार मुकाबले जीतने में कामयाब रहा है. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें.

 





Source link

Leave a Comment