IPL से हटने पर इस खिलाड़ी को सुननी पड़ी खरी-खोटी, अब बताई टूर्नामेंट छोड़ने की वजह


नई दिल्ली: IPL 2021 के दूसरे हाफ से अचानक इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के हटने से बवाल मचा हुआ है. IPL के दूसरे हाफ से इंग्लैंड के डेविड मालन, क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने नाम वापिस ले लिया है, जिसके बाद इन खिलाड़ियों पर धोखाधड़ी के आरोप लग रहे हैं. बता दें कि जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स पहले ही आईपीएल 2021 से खुद को अलग कर चुके हैं.

इंग्लैंड के खिलाड़ी दे रहे धोखा

आधा दर्जन अंग्रेजी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी को आईपीएल परिवार नहीं भूलने वाला है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के एक के बाद एक आईपीएल से हटने पर फ्रेंचाइजियां खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही हैं. टीम मालिकों ने जिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों को खरीदा था, उनके नहीं खेलने से उन्हें बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है.

एक-एक कर छोड़ रहे टूर्नामेंट 

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से हट चुके इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने अब खुलासा किया है कि आईपीएल से हटने के पीछे उनकी क्या वजह थी. वोक्स ने कहा है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप औ​र फिर बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज के लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं, इसलिए उन्हें एशेज और आईपीएल में से किसी एक को चुनना था और इस वजह से उनको एक को छोड़ना पड़ा.

अब खिलाडी ने खुद दी सफाई 

वोक्स इस समय अपनी काउंटी टीम वार्विकशायर के लिए खेल रहे हैं और इसके बाद वो टी20 वर्ल्ड कप और एशेज में खेलना चाहते हैं. द गार्जियन ने वोक्स के हवाले से कहा, ‘वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के बीच ज्यादा गैप नहीं है. मैं आईपीएल में निश्चित तौर पर खेलना पसंद करता, लेकिन वर्ल्ड कप और एशेज में खेलने के लिए कुछ ना कुछ छोड़ना जरूरी था.’ 

अब बताई टूर्नामेंट छोड़ने की वजह

वोक्स ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया जाएगा और इसके बाद आईपीएल भी स्थगित हो गया था. उन्होंने कहा, ‘कुछ महीने पहले तक मुझे नहीं पता था कि मेरा नाम वर्ल्ड कप टीम में होगा. आईपीएल को रिशेड्यूल किया गया है और हमारे समर के अंत में रखा गया है. काफी कम समय के अंदर वर्ल्ड कप और एशेज का आयोजन होना है और आईपीएल में खेलना मैं पसंद करता लेकिन कुछ छोड़ना पड़ता है.’ IPL 2021 के दूसरे हाफ का आगाज 19 सितंबर से UAE में होने वाला है.





Source link

Leave a Comment