IPL से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर, ये धुआंधार बल्लेबाज हुआ चोटिल


दुबई: IPL 2021 के दूसरे लेग की शुरुआत 19 सितंबर से UAE की धरती पर होने जा रही है. टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दूसरे हाफ की शुरुआत से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है.

CSK का स्टार खिलाड़ी चोटिल 

चेन्नई सुपर किंग्स के धुआंधार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस चोटिल हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर फाफ डु प्लेसिस को बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ कैरेबियन प्रीमियर लीग के मुकाबले से पहले ग्रोइन में चोट लग गई थी. हालांकि अभी यह साफ नहीं हैं कि फाफ डु प्लेसिस की यह चोट कितनी गंभीर है.

फाफ डु प्लेसिस कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान हैं. उनकी गैरमौजूदगी में सेंट लूसिया किंग्स के लिए आखिरी मुकाबले में आंद्रे फ्लैचर ने कप्तानी की थी. बता दें कि सीपीएल के पहले सेमीफाइनल में सेंट लूसिया किंग्स का मुकाबला ट्रिनबागो नाइट राइडर्स से होना है. 

CSK के लिए जमकर बरसाए हैं रन 

सीपीएल में किंग्स के लिए डु प्लेसिस का प्रदर्शन अच्छा रहा है और सबसे ज्यादा रन के मामले में वह तीसरे नंबर पर हैं. डु प्लेसिस ने 9 मैचों में 277 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. अप्रैल-मई में हुआ आईपीएल के पहले हाफ में भी डु प्लेसिस के बल्ले से काफी रन निकले.

IPL में शानदार रिकॉर्ड 

चेन्नई के लिए इस सीजन में अब तक सात मैच में उन्होंने 64 की औसत और 145.45 की स्ट्राकर रेट से 320 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं. डु प्लेसिस आईपीएल के उन विदेशी खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं. डु प्लेसिस के नाम 91 IPL मैचों में  34.96 की औसत और 131.03 की स्ट्राइक रेट से 2622 रन दर्ज हैं. इसके अलावा फील्डिंग में भी उनका अहम योगदान रहता है, अभी तक डु प्लेसिस इस टूर्नामेंट में 59 कैच लपक चुके हैं.





Source link

Leave a Comment