IPL में ‘हिटमैन’ के लिए काल रहा है ये गेंदबाज, रोहित का विकेट लेकर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड


अबु धाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गुरुवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पीट दिया. इस मैच में रोहित शर्मा की वापसी हुई, लेकिन वह मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने में नाकाम रहे. रोहित शर्मा इस मैच में 33 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने आउट किया था. सुनील नरेन ने 4 ओवर में महज 20 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया था. इसी बात के लिए इस गेंदबाज को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

‘हिटमैन’ के लिए काल रहा है ये गेंदबाज

रोहित शर्मा को 33 रन पर आउट कर सुनील नरेन ने मुंबई इंडियंस की हार तय कर दी. इसके अलावा एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. आईपीएल में सुनील नरेन ने रोहित शर्मा को 7 बार आउट करने का रिकॉर्ड बनाया है. आईपीएल में किसी एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में नरेन ने जहीर खान और संदीप शर्मा की बराबरी कर ली है. जहीर ने धोनी को 7 बार आउट किया है, वहीं संदीप ने विराट कोहली को 7 बार पवेलियन वापस भेजा है. नरेन ने भी IPL में 7वीं बार रोहित को अपना शिकार बनाया और इन दो गेंदबाजों की बराबरी कर ली.

रोहित के आउट होते ही तय हुई मुंबई की हार 

मैच के बाद सुनील नरेन ने कहा, ‘किसी भी फॉर्मेट में रोहित का विकेट लेना बढ़िया होता है, वह मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी हैं.’  मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट था रोहित शर्मा का विकेट. मुंबई इंडियंस ने 9.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए 78 रन बना लिए थे और कप्तान रोहित शर्मा 29 गेंद पर 33 रन बनाकर खेल रहे थे. 

सुनील नरेन ने पलट दिया मैच 

रोहित तब तक चार चौके जड़ चुके थे और ऐसा लग रहा था कि बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन तभी केकेआर के स्टार स्पिनर सुनील नरेन ने उन्हें शुभमन गिल के हाथों कैच कराके KKR को पहली सफलता दिलाई. रोहित शर्मा के इस विकेट के बाद मुंबई इंडियंस की हालत हर ओवर के साथ खस्ता होती गई. एक समय लग रहा था कि मुंबई इंडियंस की टीम कम से कम 180 रन बनाएगी, लेकिन रोहित के विकेट के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और डिफेंडिंग चैंपियन टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन ही बना सकी.

कोलकाता ने मुंबई को किया चित 

राहुल त्रिपाठी (नाबाद 74) और वेंकटेश अय्यर (53) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया. KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला किया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 159 बनाकर मैच जीत लिया. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शानदार शुरुआत रही सलामी बल्लेबाज अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 40 रनों की साझेदारी कर दी. 

कोलकाता के बल्लेबाजों ने बरसाए चौके-छक्के 

केकेआर को पहला झटका बुमराह ने गिल को आउट कर दिया, गिल ने नौ गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए. गिल के आउट होने के बाद अय्यर और त्रिपाठी ने जबरदस्त बल्लेबाजी और टीम की जीत सुनिश्चित की. त्रिपाठी ने 42 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली, जबकि अय्यर ने तीस गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रनों की पारी खेली. अय्यर के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन बल्लेबाजी करने आए पर वह ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और सात रन बनाकर आउट हो गए.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment